Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsफिलीपींस ने 4,478 नए कोविड मामले दर्ज किए, कुल मामलों की संख्या 1,566,667 हुई

फिलीपींस ने 4,478 नए कोविड मामले दर्ज किए, कुल मामलों की संख्या 1,566,667 हुई

User

By NS Desk | 28-Jul-2021

मनिला, 28 जुलाई (आईएएनएस)। फिलीपींस के स्वास्थ्य विभाग (डीओएच) ने बुधवार को 4,478 नए कोविड 19 संक्रमणों की सूचना दी, जिससे दक्षिण पूर्व एशियाई देश में कुल पुष्ट मामलों की संख्या 1,566,667 हो गई।

डीओएच ने कहा कि वायरल बीमारी से 84 और मरीजों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 27,401 हो गई।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि फिलीपींस, जिसकी आबादी लगभग 11 करोड़ है, उसने जनवरी 2020 में फैलने के बाद से 1.5 करोड़ से अधिक लोगों का परीक्षण किया है।

डीओएच ने कहा कि मेट्रो मनीला में 11 क्षेत्रों में कोविड मामले, 1.3 करोड़ से अधिक लोगों के घर में वृद्धि हुई है, यह इन क्षेत्रों में सकारात्मक दो सप्ताह की विकास दर के साथ वायरस समूहों की बारीकी से निगरानी कर रहा है।

डीओएच ने कहा कि मेट्रो मनीला मामलों में 19 प्रतिशत की वृद्धि दिखा रहा है। (11 क्षेत्रों) सभी में सकारात्मक दो सप्ताह की विकास दर है।

स्वास्थ्य सचिव फ्रांसिस्को ड्यूक ने स्थानीय स्वास्थ्य प्रणाली की क्षमताओं को मजबूत करने और आवश्यक संसाधनों को और बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया।

ड्यूक ने एक बयान में कहा कि हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हमारे पास मांग से निपटने के लिए पर्याप्त क्षमता है (अगर) मामलों में वृद्धि जारी है।

हम स्वीकार करते हैं कि हमारे मेट्रिक्स मामले में वृद्धि हुई है स्वास्थ्य अवर सचिव मारिया रोसारियो वर्गीज ने अत्यधिक संक्रामक रूपों के उद्भव के बीच वायरस के प्रसार को रोकने की आवश्यकता पर बल दिया।

वेर्जियर ने कहा कि अन्यथा, हम मेट्रो मनीला में सितंबर के अंत तक 11,000 तक पहुंचने के लिए एक दैनिक सक्रिय मामला देख सकते हैं, इस अनुमान के आधार पर कि डेल्टा संस्करण 60 प्रतिशत अधिक पारगम्य है, यह एक रूढ़िवादी अनुमान है कि डेल्टा संस्करण कितनी तेजी से फैलेगा।

फिलीपींस पिछले साल मार्च से अलग-अलग लॉकडाउन प्रतिबंधों में है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters