Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsपुडुचेरी में सक्रिय कोविड मामले 900 से कम

पुडुचेरी में सक्रिय कोविड मामले 900 से कम

User

By NS Desk | 06-Aug-2021

पुडुचेरी, 6 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्र शासित प्रदेश में पिछले 24 घंटों में सक्रिय कोविड-19 मामलों की संख्या घटकर 888 हो गई है। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को दी।

पिछले तीन दिनों में यह दूसरी बार है जब नए मामले 900 से कम हुए हैं।

केंद्र शासित प्रदेश में गुरुवार को ताजा कोविड मामलों की संख्या 81 थी और 100 रोगियों को छुट्टी दे दी गई।

पुडुचेरी मुख्यालय ने 62 के साथ सबसे ज्यादा ताजा मामले दर्ज किए, इसके बाद माहे (12), कराईकल (6) और यनम (1) का स्थान रहा। 888 सक्रिय मामलों में से 721 होम आइसोलेशन में हैं।

सक्रिय मामलों की अधिकतम संख्या पुडुचेरी मुख्यालय में 657 मामलों के साथ दर्ज की गई, इसके बाद कराईकल (125), यनम (105) और माहे (38) हैं।

यहां मृत्यु दर 1.5 प्रतिशत और ठीक होने की दर 97.8 प्रतिशत है।

स्वास्थ्य विभाग ने केंद्र शासित प्रदेश के लोगों को दूसरी खुराक सहित टीकों की 7.2 लाख खुराक दी गई है।

माहे में कार्यरत एक शोध संस्थान माहे स्टडी सेंटर के प्रसाद सोमशेखरन ने आईएएनएस को बताया कि पिछले तीन दिनों में दूसरी बार सक्रिय मामलों की संख्या 900 से कम रही है, जो स्वास्थ्य कर्मियों और केंद्र शासित प्रदेश के लोगों के लिए एक बड़ी राहत की बात है। यहां माहे में, केंद्र शासित प्रदेश कोविड -19 मानक प्रोटोकॉल की उचित निगरानी और कार्यान्वयन कर रहा है और इसलिए महामारी की स्थिति नियंत्रण में है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters