Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsन्यूयॉर्क शहर ने बढ़ते डेल्टा वैरिएंट मामलों से लड़ने के लिए नई योजना बनाई

न्यूयॉर्क शहर ने बढ़ते डेल्टा वैरिएंट मामलों से लड़ने के लिए नई योजना बनाई

User

By NS Desk | 04-Aug-2021

न्यूयॉर्क, 4 अगस्त (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क शहर को 16 अगस्त से चरणबद्ध तरीके से रेस्तरां, शो और जिम में मेहमानों के लिए कोविड -19 टीकाकरण के प्रमाण की आवश्यकता होगी।

मेयर बिल डी ब्लासियो ने मंगलवार को नई आवश्यकताओं की घोषणा की, जिसके मद्देनजर कोविड -19 डेल्टा वैरिएंट के उभार की वजह से लोगों को टीके की कम से कम एक खुराक का सबूत दिखाना होगा।

डी ब्लासियो ने मंगलवार को कहा, यहां लक्ष्य सभी को यह विश्वास दिलाना है कि अगर हम डेल्टा वैरिएंट को रोकने जा रहे हैं, तो समय आ गया है।

देश के पश्चिमी छोर पर, सैन फ्रांसिस्को और छह अन्य बे एरिया काउंटियों ने टीकाकरण की स्थिति के बावजूद सार्वजनिक इनडोर स्थानों में एक मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

यहां तक कि दक्षिणी क्षेत्र में भी राज्य स्कूलों और कॉलेजों सहित इनडोर सार्वजनिक सेटिंग्स में मास्क को अनिवार्य बना रहे हैं।

सोमवार तक, 70 प्रतिशत अमेरिकी वयस्कों ने कम से कम एक खुराक ली है।

वर्तमान औसत दैनिक राष्ट्रव्यापी मामले 85,000 प्रति दिन पर चल रहे है, जो फरवरी के बाद का उच्चतम स्तर है। पिछले दो हफ्तों में औसतन 254 प्रति दिन से 386 तक मौतें हुई हैं। व्हाइट हाउस के अनुसार, हाल के सप्ताहों में, 95 प्रतिशत से अधिक अस्पताल में मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इनमें से अधिकांश वे हैं, जिन्होंने वैक्सीन नहीं ली है।

--आईएएनएस

एसएस/आरएचए

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters