Looking for

न्यूजीलैंड में 7 डेल्टा मामले

User

By NS Desk | 18-Aug-2021

वेलिंगटन, 18 अगस्त (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड ने बुधवार को समुदाय में कोविड -19 के छह नए डेल्टा मामलों की पुष्टि की, जिसमें ऑकलैंड अस्पताल की एक पूरी तरह से टीकाकृत नर्स भी शामिल है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सभी छह मामले पहले सामुदायिक मामले से जुड़े थे, जिसके कारण मंगलवार आधी रात से देश का दूसरा राष्ट्रीय शीर्ष स्तर का लॉकडाउन शुरू हुआ। इससे सामुदायिक मामलों की कुल संख्या सात हो गई है। लॉकडाउन के तहत, सुपरमार्केट और सर्विस स्टेशन जैसे आवश्यक लोगों को छोड़कर, व्यवसाय और स्कूल बंद हैं।

प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि जीनोम अनुक्रमण परिणामों ने पुष्टि की है कि यह डेल्टा वेरिएंट है जो ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के प्रकोप में मामलों के जीनोम अनुक्रमण से जुड़ा है।

अर्डर्न ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया, हमारा मामला ऑस्ट्रेलिया में उत्पन्न हुआ है। ट्रांस-तस्मान मुक्त क्वारंटीन यात्रा अप्रैल में शुरू हुई और पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के कई राज्यों में फैलने के कारण निलंबित कर दी गई थी।

स्वास्थ्य महानिदेशक एशले ब्लूमफील्ड ने कहा, छह नए मामलों में से एक मंगलवार को घोषित पहले मामले का 20 वर्षीय कार्यकर्ता है जो ऑकलैंड के उत्तरी तट में 58 वर्षीय व्यक्ति था। अन्य तीन इस काम के साथी के फ्लैटमेट हैं, बाकी दो चार मामलों के दोस्त हैं।

तीन फ्लैटमेट्स में से एक पूरी तरह से टीका लगाई हुई 21 वर्षीय नर्स है जो ऑकलैंड सिटी अस्पताल में काम करती है और हाल के दिनों में काम कर रही है। ब्लूमफील्ड ने कहा, अस्पताल ने किसी भी संभावित प्रसार को बंद करने के लिए कुछ तत्काल कार्रवाई की है, जिसमें शामिल हैं वाडरें के बीच अनावश्यक आवाजाही को रोकना और वार्ड के सभी कर्मचारियों और मरीजों का परीक्षण करना।

अर्डर्न ने कहा कि देशव्यापी लॉकडाउन उचित था।

उन्होंने एक सुबह के साक्षात्कार के दौरान न्यूजीलैंड के स्थानीय मीडिया को बताया हमारी पूरी महत्वाकांक्षा यहां है: इसे एक बार करें, इसे सही करें। शॉर्ट एंड शार्प लाइट और लॉन्ग से बेहतर है और मुझे लगता है कि हम सभी सहमत हैं।

मास्क के उपयोग पर, अर्डर्न ने कहा कि बुधवार से 12 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए सुपरमार्केट, फार्मेसियों और सर्विस स्टेशनों जैसी आवश्यक सेवाओं का दौरा करना अनिवार्य होगा, और कर्मचारियों को भी मास्क पहनना होगा।

उन्होंने कहा कि मास्क अब बस टर्मिनलों और टैक्सियों में भी पहने जाने चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है, हम ऐसे उदाहरणों के बारे में जानते हैं जहां लोगों ने किसी के साथ चलकर डेल्टा को पाया है।

ऑकलैंड समुदाय में पहली बार पहचाने गए डेल्टा कोविड -19 मामले के बाद मंगलवार आधी रात से न्यूजीलैंड शीर्ष स्तर 4 राष्ट्रीय लॉकडाउन में चला गया है। ऑकलैंड और कोरोमंडल प्रायद्वीप को छोड़कर सभी क्षेत्रों के लिए अलर्ट स्तर की समीक्षा तीन दिनों के बाद की जाएगी, जो सात दिनों की प्रारंभिक अवधि के लिए स्तर 4 पर रहने की संभावना है।

डेल्टा कम्युनिटी ट्रांसमिशन के उपरिकेंद्र में लंबे समय तक लॉकडाउन के डर से, ऑकलैंडर्स भागकर अपनी नावें और कारवां लाए, और अपनी बाइक के साथ अपने रैक के ऊपर, लॉकडाउन के प्रभावी होने से पहले शहर से बाहर निकलने की कोशिश की।

नतीजतन, कोरोमंडल प्रायद्वीप के निवासियों ने पुलिस की मदद से भागने वाले ऑकलैंडर्स को रोकने के लिए अपने खुद के रोड ब्लॉक स्थापित किए।

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters