Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsन्यूजीलैंड ने ऑकलैंड में सामूहिक टीकाकरण शुरू किया

न्यूजीलैंड ने ऑकलैंड में सामूहिक टीकाकरण शुरू किया

User

By NS Desk | 01-Aug-2021

वेलिंगटन, 1 अगस्त (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड ने हर दिन 5,000 से ज्यादा लोगों को टीका लगाने के उद्देश्य से ऑकलैंड के दक्षिण में मनुकाउ में बड़े पैमाने पर कोविड -19 टीकाकरण शुरू किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रविवार की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने पिछले सप्ताह पहला और सबसे बड़ा सामूहिक रोलआउट शुरू किया, जिसका लक्ष्य तीन दिनों में 16,000 लोगों को टीका लगाना है।

ऑकलैंड डिस्ट्रिक्ट हेल्थ बोर्ड (डीएचबी) ने कहा कि, यह आयोजन एक ही स्थान पर कम समय में लोगों के बड़े समूहों को कुशलतापूर्वक और सुरक्षित रूप से टीकाकरण कराने के लिए बनाया गया है।

शनिवार को ऑकलैंड में अपनी पहली खुराक प्राप्त करने वाले एंडी झांग ने सिन्हुआ को बताया कि, वोडाफोन इवेंट्स सेंटर में 200 से ज्यादा बूथ स्थापित किए गए थे, जो सम्मेलनों और संगीत कार्यक्रमों के लिए डिजाइन किया गया एक प्रतिष्ठित क्षेत्र है।

झांग ने कहा, हमें मनुकाउ इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, पास की एक इमारत में इकट्ठा होने के लिए कहा गया था। काम करने वाले कर्मचारियों के साथ दोबारा जांच के बाद, हम एक चार्टेड कोच में गए, और फिर बूथ में एक सीट पर निर्देशित किया गया, फिर टीकाकरण की प्रतीक्षा कर रहा थे।

सहयोगी स्वास्थ्य मंत्री आयशा वेराल ने इस आयोजन को एक टीकाकरण ओलंपिक कहा था।

न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 27 जुलाई तक 699,469 लोगों ने टीकाकरण की अपनी दो खुराकें पूरी कर ली हैं, जो फरवरी में शुरू हुए पांच महीने के बाद देश की आबादी का लगभग 14 प्रतिशत है।

स्थानीय विशेषज्ञों ने न्यूजीलैंड के झुंड प्रतिरक्षा और आर्थिक सुधार पर धीमी गति के रोलआउट के संभावित प्रभाव के बारे में बढ़ती चिंता व्यक्त की।

प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न और उनके कैबिनेट सदस्यों ने अलग-अलग मौकों पर कई बार उल्लेख किया है कि एक उच्च टीका दर सीमा-लिफ्ट को पुनर्विचार में लेने के लिए महत्वपूर्ण पूर्व शर्तों में से एक है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters