Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsतेलंगाना ने प्राइवेट अस्पतालों को ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्देश दिया

तेलंगाना ने प्राइवेट अस्पतालों को ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्देश दिया

User

By NS Desk | 30-Jul-2021

हैदराबाद, 30 जुलाई (आईएएनएस)। तेलंगाना सरकार ने राज्य के सभी निजी अस्पतालों को प्रेशर स्विंग सोखना (पीएसए) ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र स्थापित करने का निर्देश दिया है।

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशक डॉ. जी. श्रीनिवास राव ने निजी अस्पतालों के प्रबंधन को बेड क्षमता के अनुरूप पर्याप्त मात्रा में पीएसए ऑक्सीजन उत्पादन योजना स्थापित करने का निर्देश दिया।

200 बेड तक के अस्पतालों को 500 लीटर प्रति मिनट (एलपीएम) क्षमता वाले प्लांट लगाने होंगे। 200 से 500 वाले अस्पतालों के लिए संयंत्र की क्षमता 1,000 एलपीएम होनी चाहिए और 500 से ज्याद बेड वाले अस्पतालों के लिए निर्धारित क्षमता 2,000 एलपीएम होनी चाहिए।

निदेशक ने अस्पतालों को भेजे पत्र में कहा कि वे बिना किसी असफलता के अपनी बेड क्षमता के अनुसार संयंत्र स्थापित करें। उन्होंने पीएसए ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों की स्थापना के लिए अधिकृत एजेंसियों की एक सूची भी प्रदान की।

उन्होंने कहा कि, संयंत्र की स्थापना में विफलता को गंभीरता से लिया जा सकता है और इससे अस्पतालों की मान्यता रद्द हो जाती है।

पिछले महीने स्वास्थ्य, चिकित्सा और परिवार कल्याण विभाग ने केंद्र सरकार की एडवाइजरी के मुताबिक सरकारी आदेश जारी किया था।

केंद्र ने सभी राज्यों से सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ निजी अस्पतालों में पीएसए ऑक्सीजन उत्पादन योजना स्थापित करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि एक ऑक्सीजन उत्पादन योजना संबंधित अस्पताल को एक सुनिश्चित चिकित्सा ऑक्सीजन आपूर्ति प्रदान करती है जो स्वास्थ्य आपातकाल के दौरान महत्वपूर्ण आवश्यकता होती है।

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters