Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsतमिलनाडु में कोविड के मामले बढ़े, सरकार हरकत में आई

तमिलनाडु में कोविड के मामले बढ़े, सरकार हरकत में आई

User

By NS Desk | 02-Aug-2021

चेन्नई, 2 अगस्त (आईएएनएस)। तमिलनाडु का स्वास्थ्य विभाग कोविड-19 के ताजा मामलों की संख्या में मामूली वृद्धि के बाद हरकत में आ गया है।

रविवार को लगातार चौथे दिन ताजा कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि जारी रही। हालांकि, चेन्नई और कोयंबटूर जैसे हॉटस्पॉट में नए मामलों की संख्या में गिरावट देखी गई।

शनिवार को 1,986 मामलों की तुलना में राज्य में रविवार को 1,990 ताजा मामले दर्ज किए गए।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने रविवार को कोविड के मामलों में वृद्धि पर राज्य के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन सहित स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। स्वास्थ्य सचिव के साथ मंत्री ने हवाई अड्डे के टर्मिनलों पर कोविड की रोकथाम पर किए गए उपायों की जांच के लिए चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का निरीक्षण किया।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने राज्य में आने वाले लोगों की जांच के लिए रेलवे स्टेशनों और बस स्टेशनों पर दस्ते भी तैनात किए हैं। राज्य ने केरल और महाराष्ट्र से तमिलनाडु पहुंचने वाले लोगों के लिए यात्रा के 72 घंटों के भीतर अनिवार्य आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लेना अनिवार्य कर दिया है। राज्य इन राज्यों के यात्रियों को अनुमति देगा अगर उन्होंने टीएन के आगमन से 14 दिन पहले टीके और दूसरी खुराक दोनों की खुराक ली है।

मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने कोविड के ताजा मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए पुलिस अधिकारियों, राजस्व अधिकारियों और स्वास्थ्य अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक भी की। पुलिस पूरे राज्य में जांच करेगी। कर्नाटक, आंध्र, केरल और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की सीमाओं पर एक मजबूत पुलिस बल तैनात किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर के नियमित इस्तेमाल और बिना किसी खास कारण के घरों से बाहर न निकलने के बारे में भी लोगों में जागरुकता पैदा कर रहा है।

जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया जा रहा है कि वे कोविड मानक प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें और बिना उचित कारणों के यात्रा को प्रतिबंधित करें।

जिन जिलों में मामलों की संख्या बढ़ रही है, वहां जिला कलेक्टरों के तत्वावधान में टास्क फोर्स का गठन किया गया है। टास्क फोर्स में अन्य अधिकारियों के साथ जिला पुलिस अधीक्षक और जिला स्वास्थ्य अधिकारी शामिल हैं। सरकार ने सभी राजनीतिक दलों से एक साथ आने और लोगों में घर के अंदर रहने और अनावश्यक रूप से बाहर न निकलने के लिए जागरूकता पैदा करने की भी अपील की है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने आईएएनएस को बताया कि, सरकार ने सभी निवारक उपाय किए हैं और मैं सीधे स्थिति की निगरानी कर रहा हूं। मामूली वृद्धि हुई है और हम इस मामूली उछाल के कारण का पता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। स्वास्थ्य अधिकारी से स्थिति की सूक्ष्म स्तर पर निगरानी करने को कहा है। हालात नियंत्रण में हैं और राज्य के लोगों के सहयोग से हम कोविड-19 मामलों की संख्या में कमी आने की उम्मीद कर रहे हैं।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters