Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsतमिलनाडु ने दो पर्यटन स्थलों पर लोगों को पूरी तरह से लगाया टीका

तमिलनाडु ने दो पर्यटन स्थलों पर लोगों को पूरी तरह से लगाया टीका

User

By NS Desk | 06-Sep-2021

चेन्नई, 6 सितम्बर (आईएएनएस)। पर्यटन सीजन से पहले राज्य के दो प्रमुख पर्यटन स्थलों, ऊटी और कोडईकनाल की 100 फीसदी वयस्क आबादी को टीका लगाया गया है। विभाग ने एक बयान में कहा कि दोनों मुख्य पर्यटक आकर्षणों में सभी वयस्क आबादी को टीके की कम से कम एक खुराक दी गई है। इसकी जानकारी तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने दी।

स्वास्थ्य मंत्री, मा सुब्रमण्यम ने आईएएनएस को बताया, तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के दो प्रमुख पर्यटन स्थलों, ऊटी और कोडाइकनाल की सभी वयस्क आबादी को कोविड -19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक दी है। हम इसका पालन दूसरी खुराक के साथ भी जल्द ही करेंगे।

मंत्री ने कहा कि वर्तमान में अस्पताल में भर्ती होने से रोकने और कोविड के कारण होने वाली मौतों को रोकने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र तरीका है और सरकार और राज्य का स्वास्थ्य विभाग राज्य भर में अधिकतम टीकाकरण अभियान चलाने के लिए उत्सुक है।

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य का स्वास्थ्य विभाग 12 सितंबर को राज्य भर में फैले 10,000 वैक्सीन शिविरों में 20 लाख लोगों को टीका लगाएगा।

प्रमुख पर्यटन स्थलों के बाद राज्य का स्वास्थ्य विभाग वेलंकनी, नागूर और तिरुवन्नामलाई जैसे प्रमुख धार्मिक स्थलों पर टीकाकरण अभियान चला रहा है। पलानी में, विभाग ने पहले ही 100 प्रतिशत वयस्क आबादी को पहली खुराक के साथ टीका लगाया है।

स्वास्थ्य विभाग अगले कुछ दिनों के भीतर नागूर और वेलंकन्नी में सभी वयस्क आबादी के लिए टीकों की पहली खुराक पूरी करेगा। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, इन दोनों धार्मिक स्थलों पर, लगभग 95 प्रतिशत वयस्क आबादी ने वैक्सीन की अपनी पहली खुराक ले ली है और कुछ ही दिनों में, हम इन दोनों स्थानों पर वैक्सीन अभियान को पूरा करने की उम्मीद कर रहे हैं।

राज्य के स्वास्थ्य सचिव, जे. राधाकृष्णन ने शुक्रवार को मीडियाकर्मियोंसे कहा था कि तमिलनाडु राज्य को टीकों की अतिरिक्त 1 करोड़ खुराक की आवश्यकता है ताकि वह दिसंबर 2021 के अंत तक पूरी वयस्क आबादी को टीका लगा सके।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters