Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsतमिलनाडु कोविड मामलों में मामूली वृद्धि से चिंतित

तमिलनाडु कोविड मामलों में मामूली वृद्धि से चिंतित

User

By NS Desk | 28-Jul-2021

चेन्नई, 28 जुलाई (आईएएनएस)। तमिलनाडु का स्वास्थ्य विभाग, जिसने ताजा कोविड-19 मामलों में उछाल को रोकने के लिए बहुत अच्छा काम किया था, राज्य के कुछ जिलों में मामलों में अचानक आई तेजी से चिंतित है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम, जो सामने से कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व कर रहे हैं, उन्होंने आईएएनएस को बताया कि राज्य के लगभग 12 जिलों में मामलों में मामूली वृद्धि हुई है। भले ही यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है, पर प्रसार को रोकने के लिए सभी कदम उठा रहे हैं। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा, जिसमें मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना और सैनिटाइजर का उपयोग करना शामिल है। इस खतरनाक बीमारी के खिलाफ लड़ाई में शालीनता के लिए कोई जगह नहीं है।

राज्य में ताजा कोविड 19 मामलों की संख्या सोमवार को 1,785 से घटकर मंगलवार को 17,67 हो गई है, राज्य के 13 जिलों में मामूली वृद्धि स्वास्थ्य विशेषज्ञों और विभाग के बीच चिंता का कारण है।

पिछले दिनों की तुलना में मंगलवार को राज्य में कोविड -19 के कारण दैनिक मौतों की संख्या में भी वृद्धि हुई है। राज्य में रविवार को जहां 22 मौतें हुईं, वहीं सोमवार को यह बढ़कर 26 और मंगलवार को 29 हो गई और यह फिर से स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषय बन गया है।

हालांकि विभाग की राहत के लिए चेन्नई और कांचीपुरम सहित 17 जिलों में मंगलवार को कोविड-19 से एक भी मौत नहीं हुई।

चेन्नई जिले में मंगलवार को ताजा मामलों में वृद्धि विभाग के लिए चिंता का विषय बन गई है। जिले में जहां 22 जुलाई को ताजा मामलों की संख्या 133 से गिरकर सोमवार को 122 हो गई, वहीं मंगलवार को अचानक 139 ताजा मामलों ने स्वास्थ्य विभाग को चिंतित कर दिया। चेन्नई जिला अब कोयंबटूर के बाद दूसरे स्थान पर है जिसने एक दिन में 169 ताजा मामले दर्ज किए हैं।

राज्य के स्वास्थ्य सचिव, जे राधाकृष्णन ने कहा कि जहां राज्य भर में मामलों में लगातार गिरावट आ रही है, वहीं कुछ जिलों में ताजा मामलों में मामूली वृद्धि देखी जा रही है। कोविड प्रोटोकॉल का टीकाकरण में वृद्धि के साथ सख्ती से पालन किया जाना बीमारी को कम करने की कुंजी है।

उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को मास्क पहनना चाहिए और बीमारी को दूर रखने के लिए हर समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए।

कोयंबटूर, चेन्नई, इरोड और थानाजावुर के अलावा राज्य के अन्य सभी जिलों में प्रति दिन 100 से कम ताजा मामले सामने आए। पेरंबूर में सबसे कम 6 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए, जबकि रामनाथपुरम ने एक दिन में 9 नए मामले दर्ज किए।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने पहले ही उन सभी तेरह जिलों के जिला कलेक्टरों से संपर्क किया है जहां मामलों में अचानक वृद्धि हुई है और एक रिपोर्ट मांगी है। विभाग इन जिलों में अधिक जागरूकता कार्यक्रमों के साथ-साथ प्रसार से बचने के लिए अधिक परीक्षण करने पर विचार कर रहा है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters