Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsतमिलनाडु उच्च कोविड आंकड़ो वाले 11 जिलों को माइक्रोमैनेज करेगा

तमिलनाडु उच्च कोविड आंकड़ो वाले 11 जिलों को माइक्रोमैनेज करेगा

User

By NS Desk | 27-Jul-2021

चेन्नई, 27 जुलाई (आईएएनएस)। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री, मा सुब्रमण्यम ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग को राज्य के उन 11 जिलों में माइक्रोमैनेजिंग ऑपरेशन तुरंत शुरू करने का निर्देश दिया है, जिन्होंने ताजा कोविड मामलों में मामूली वृद्धि का पता लगाया है।

मंत्री ने पहले ही राज्य के स्वास्थ्य सचिव डॉ राधाकृष्णन को तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है और इन 11 जिलों में स्थिति का जायजा लेने के लिए जिला प्रशासकों, स्वास्थ्य अधिकारियों, राजस्व और पुलिस अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक मंगलवार को ऑनलाइन आयोजित की जाएगी।

जबकि तेनकासी, तंजावुर और विल्लुपुरम पिछले तीन दिनों से मामूली वृद्धि दर्ज कर रहे थे और सरकार इन स्थानों पर नए कोविड मामलों के उदय को रोकने के लिए विशेष अभियान शुरू कर रही है।

हालांकि, पूरे तमिलनाडु में ताजा कोविड मामलों में गिरावट दर्ज की गई और सोमवार को कुल संख्या 1,785 थी जबकि रविवार को यह 1,808 थी। कोयंबटूर (164), चेन्नई (122), तंजावुर (103), इरोड (127) और सलेम (102) को छोड़कर, अन्य सभी जिलों में 100 से कम नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार यह एक अच्छा संकेत है, मामलों की संख्या घट रही है।

सुब्रमण्यम ने आईएएनएस से कहा, यह वास्तव में चिंताजनक है कि कुछ जिले नए मामलों की रिपोर्ट कर रहे हैं जबकि बाकी राज्य मामलों में गिरावट दिखा रहे हैं। एक उच्च स्तरीय वर्चुअल बैठक आयोजित की जाएगी और इन जिलों में सूक्ष्म स्तर के प्रबंधन के लिए रणनीति अपनाई जाएगी। ताकि चीजें खराब न हों।

मंत्री ने कहा कि वैक्सीन के स्टॉक खत्म होते ही तुरंत फिर से भरने के लिए राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के दरवाजे भी खटखटाए हैं। कोयंबटूर और इरोड के कई इलाकों में रात भर कतारों में खड़े रहने के बाद भी जरूरी वैक्सीन नहीं मिलने को लेकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। इससे पता चलता है कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग का अभियान सफल रहा है।

--आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters