Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsटोक्यो में नए कोविड मामले बढ़कर 1,832 हुए, 16 जनवरी के बाद से बढ़ोतरी

टोक्यो में नए कोविड मामले बढ़कर 1,832 हुए, 16 जनवरी के बाद से बढ़ोतरी

User

By NS Desk | 21-Jul-2021

टोक्यो, 21 जुलाई (आईएएनएस)। टोक्यो में बुधवार को कोविड-19 के 1,832 नए मामले सामने आए, जो लगातार 32वें दिन लगभग 700 और सप्ताह भर पहले के आंकड़े को पार कर गए।

द जापान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक टोक्यो में नवीनतम आंकड़ा 16 जनवरी के बाद से सबसे ज्यादा था, और राजधानी में अब तक का छठा सबसे बड़ा दैनिक मिलान दर्ज किया गया।

एक सप्ताह पहले रिपोर्ट किए गए 1,149 मामलों में बुधवार को कुल वृद्धि हुई क्योंकि टोक्यो में संक्रमण का बढ़ना जारी है।

राजधानी में दैनिक नए संक्रमणों का औसत पिछले सप्ताह के 823.3 की तुलना में बुधवार को सप्ताह में औसतन 1,277.6 रहा। यह बुधवार को अब तक का राजधानी में सूबसे बड़ा आंकड़ा था।

महानगरीय सरकार के मानदंडों के तहत कोविड -19 से गंभीर रूप से बीमार लोगों की संख्या एक दिन पहले चार से बढ़कर 64 हो गई। राजधानी ने चार कोरोनोवायरस से जुड़ी मौतों की भी सूचना दी।

ओकिनावा प्रान्त ने 169 मामलों और चार मौतों की पुष्टि की, जबकि होक्काइडो ने 118 संक्रमणों की सूचना दी और ह्योगो प्रान्त ने 120 मामलों की सूचना दी।

विशेषज्ञों का कहना है कि जापान में संक्रमण की पांचवीं लहर का सामना करना पड़ रहा है और शुक्रवार को टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन से पहले नए मामले बढ़ रहे हैं।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने बुधवार को टोक्यो में संभावित गंभीर कोरोनावायरस स्थिति की चेतावनी दी, क्योंकि उनका अनुमान है कि ओलंपिक के दौरान अगस्त की शुरूआत में संक्रमण और भी बढ़ सकता है।

टोक्यो मेट्रोपॉलिटन सरकार को सलाह देने वाले विशेषज्ञों ने कहा कि राजधानी में नए संक्रमणों की सात-दिवसीय चलती औसत 3 अगस्त तक प्रति दिन 2,600 तक पहुंच सकती है, अगर वायरस मौजूदा गति से फैलता रहा, तो तीसरी लहर की तुलना में टोक्यो भर में सर्दियों में बदतर स्थिति हो जाएगी।

देश भर में मंगलवार को, कुल 3,758 नए मामले सामने आए, जिससें कोविड -19 के कारण 20 लोगों की मौत हो गई। इस बीच गंभीर रूप से बीमार रोगियों की संख्या 14 से बढ़कर 406 हो गई।

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters