Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsटीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए फ्रांस ने मुफ्त कोविड टेस्ट किया खत्म

टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए फ्रांस ने मुफ्त कोविड टेस्ट किया खत्म

User

By NS Desk | 12-Aug-2021

पेरिस, 12 अगस्त (आईएएनएस)। सरकार के प्रवक्ता गेब्रियल अत्तल ने घोषणा की कि टीकाकरण को बढ़ावा देने और अधिक संक्रामण के प्रसार को रोकने के लिए कठोर उपायों से बचने के लिए फ्रांस अक्टूबर के मध्य तक मुफ्त कोरोनावायरस टेस्ट की पेशकश बंद कर देगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को एक बयान में अत्तल के हवाले से कहा कि पीसीआर (पोलीमरेज चेन रिएक्शन) और एंटीजन टेस्ट अब मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन वाले मरीजों के अलावा मुफ्त में नहीं होंगे।

टेस्ट सुरक्षा नहीं करता है। बार-बार टेस्ट लोगों को अस्पताल जाने या संक्रमित होने से नहीं रोकता है।

उन्होंने कहा, अक्टूबर के मध्य तक, सभी के पास संगठित होने और अपनी जिम्मेदारी लेने का समय होगा।

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, फ्रांस ने अब तक कोविड -19 टीकों की 4.5 करोड़ पहली खुराक दी है, जो इसकी कुल आबादी का 67.2 प्रतिशत है, जबकि देश की 6.7 करोड़ की आधी से अधिक आबादी ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं।

फ्ऱांसीसी सरकार का लक्ष्य अगस्त के अंत तक 5 करोड़ पहले खुराक देने और 3.5 करोड़ लोगों को पूरी तरह से टीका लगाने का है।

यह इस शरद ऋतु तक हर्ड इम्यूनिटी प्राप्त करने की उम्मीद है, जहां 90 प्रतिशत पात्र लोगों को टीका लगाया जाएगा।

महामारी की स्थिति पर एक वर्चुअली रक्षा परिषद के बाद, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन ने भी सितंबर से बुजुर्गों और सबसे कमजोर लोगों को बूस्टर खुराक देने का फैसला किया है।

डेल्टा वैरिएंट के प्रसार को रोकने के अन्य उपायों में शॉपिंग सेंटरों में अनिवार्य स्वास्थ्य पास शामिल किया है, जिसका सतह क्षेत्र उन विभागों में 20,000 वर्ग मीटर से अधिक है, जहां घटना दर प्रति 1,00,000 निवासियों पर 200 से अधिक है।

इस बीच, फ्रांस के विदेशी क्षेत्रों में स्थिति गंभीर है। ग्वाडेलोप में गहन देखभाल बिस्तरों के चलने के साथ, सख्त लॉकडाउन का आदेश दिया गया है, जबकि मार्टीनिक में, गैर-आवश्यक उत्पादों को बेचने वाले समुद्र तटों और दुकानों को तीन सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है और पर्यटकों को द्वीप छोड़ने के लिए कहा गया है।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters