Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsज्यादातर असंबद्ध अमेरिकी जैब को कोविड की तुलना में अधिक जोखिम के रूप में देखते हैं

ज्यादातर असंबद्ध अमेरिकी जैब को कोविड की तुलना में अधिक जोखिम के रूप में देखते हैं

User

By NS Desk | 05-Aug-2021

वॉशिंगटन, 5 अगस्त (आईएएनएस)। अधिकांश अशिक्षित अमेरिकी वयस्क यह नहीं मानते हैं कि कोविड -19 टीके बहुत प्रभावी हैं और जैब्स को वायरस की तुलना में अधिक स्वास्थ्य जोखिम के रूप में देखते हैं। एक नए सर्वेक्षण से यह जानकारी सामने आई है।

सर्वेक्षण से पता चलता है कि असंबद्ध वयस्कों के एक संकीर्ण बहुमत (53 प्रतिशत) का मानना है कि टीका उनके स्वास्थ्य के लिए कोविड -19 की तुलना में एक बड़ा जोखिम है, जबकि टीकाकरण वाले वयस्कों के भारी बहुमत (88 प्रतिशत) का कहना है कि वायरस से संक्रमित होना एक बड़ा जोखिम है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को प्रकाशित कैसर फैमिली फाउंडेशन (केएफएफ) के सर्वेक्षण के हवाले से कहा कि उनका स्वास्थ्य वैक्सीन से ज्यादा जरूरी है।

अधिकांश (57 प्रतिशत) अशिक्षित वयस्क यह भी कहते हैं कि समाचार ने महामारी की गंभीरता को आम तौर पर अतिरंजित किया है, जबकि तीन-चौथाई टीकाकरण वाले वयस्कों का कहना है कि समाचार ने इसकी गंभीरता को आम तौर पर सही (53 प्रतिशत) या कम करके आंका है। ।

केएफएफ ने रिपोर्ट में कहा कि टीकाकरण और गैर-टीकाकरण के तेजी से अलग-अलग विचार वैक्सीन जनादेश के बारे में चल रही नीतिगत बहस की विवादास्पदता को समझाने में मदद करते हैं।

उदाहरण के लिए, टीकाकरण न किए गए वयस्कों की तुलना में यह कहने की अधिक संभावना है कि संघीय सरकार को नियोक्ताओं को अपने श्रमिकों (68 प्रतिशत बनाम 16 प्रतिशत) के बीच टीकाकरण की आवश्यकता की सिफारिश करनी चाहिए।

कुल मिलाकर जनता विभाजित है, उन्हें लगता है कि (51 प्रतिशत)संघीय सरकार को इसकी सिफारिश करनी चाहिए और (45 प्रतिशत) नहीं करनी चाहिए।

टीकाकरण वाले वयस्कों के भी यह कहने की अधिक संभावना है कि वे किराने की दुकानों और अन्य इनडोर स्थानों (53 प्रतिशत बनाम 44 प्रतिशत), काम पर (45 प्रतिशत बनाम 35 प्रतिशत), या भीड़-भाड़ वाली बाहरी सेटिंग (45 प्रतिशत) में मास्क पहनते हैं।

केएफएफ ने कहा कि ये अंतर काफी हद तक बिना टीकाकरण वाले रिपब्लिकन द्वारा संचालित हैं। अधिकांश रिपब्लिकन कहते हैं कि वे भीड़-भाड़ वाली बाहरी जगहों, काम पर या किराने की दुकान में कभी भी मास्क नहीं पहनते हैं। डेमोक्रेट कम से कम मास्क पहनने की रिपोर्ट करने की अधिक संभावना रखते हैं।

स्वास्थ्य-केंद्रित गैर-लाभकारी समूह ने अपने सर्वेक्षण के इस अध्याय के लिए 15 से 27 जुलाई के बीच 1,500 अमेरिकी वयस्कों का सर्वेक्षण किया, और टीकाकरण के बारे में सबसे कठोर ²ष्टिकोण वाले लोगों में थोड़ा बदलाव पाया।

सर्वेक्षण में शामिल लोगों में से लगभग 14 प्रतिशत का कहना है कि वे निश्चित रूप से टीकाकरण नहीं करवाएंगे।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters