Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsजर्मनी में कोविड-19 टीकाकरण अभियान की गति पड़ी धीमी : आरकेआई

जर्मनी में कोविड-19 टीकाकरण अभियान की गति पड़ी धीमी : आरकेआई

User

By NS Desk | 06-Jul-2021

बर्लिन, 6 जुलाई (आईएएनएस)। जर्मनी में कोविड—19 टीकाकरण की प्रक्रिया धीमी पड़ गई है। पहले के सप्ताहांत की तुलना में जुलाई के पहले वीकेंड में इसमें 616,396 की संख्या के साथ 10.7 फीसदी तक की गिरावट आई है। सोमवार को रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) ने इसका ऐलान किया है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए जिम्मेदार संघीय एजेंसी और अनुसंधान संस्थान के अनुसार, जर्मनी में उपयोग की जाने वाली दैनिक औसत वैक्सीन की खुराक में लगभग 702,000 तक की गिरावट आई है, जबकि जून के महीने में राष्ट्रीय औसत 840,000 था।

जर्मनी भर में टीकाकरण केंद्रों से इस बात की सूचना मिली है कि वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने वाले लोगों की संख्या में तेजी से गिरावट आई है। कुछ स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने ऐसे लोगों पर जुर्माना लगाए जाने की बात कही है, जो बिना कैंसिलेशन के अपने वैक्सीन के अपॉइंटमेंट से चूक रहे हैं।

बर्लिन रेड क्रॉस के अध्यक्ष मारियो कजाजा ने कहा, टीकाकरण की अपॉइंटमेंट से चूक जाना उन लोगों के प्रति एक तरह से एकजुटता में कमी दिखा रही है, जो अपने लिए अपॉइंटमेंट जल्द से जल्द पाने की ख्वाहिश रखते हैं। उन्होंने शुक्रवार को अपनी बात रखते हुए कहा कि ऐसे लोगों पर 25 से 30 यूरो तक का जुर्माना लगाया जाना चाहिए।

हालांकि जर्मनी की सरकार इस तरह से जुर्माना लगाए जाने के पक्ष में नहीं है।

--आईएएनएस

एएसएन

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters