Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsजर्मनी में कोरोना के मामले दो सप्ताह में दोगुने

जर्मनी में कोरोना के मामले दो सप्ताह में दोगुने

User

By NS Desk | 21-Jul-2021

बर्लिन, 21 जुलाई (आईएएनएस)। जर्मनी में प्रति 100,000 निवासियों पर कोरोना के मामले पिछले दो हफ्तों में दोगुने से अधिक हो गए हैं। ये जानकारी रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट(आरकेआई) ने मंगलवार को साझा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जर्मनी में 6 जुलाई के बाद से सात दिनों के मामले 4.9 से बढ़कर 10.9 हो गए हैं। ये आंकड़े रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए संघीय सरकारी एजेंसी आरकेआई ने उपलब्ध कराए हैं।

जर्मनी के कुछ हिस्सों में विनाशकारी बाढ़ के बाद, नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया और राइनलैंड-पैलेटिनेट की सरकारों को डर है कि कई लोगों को आपातकालीन आश्रयों में रखने से कोविड -19 संक्रमणों की संख्या में और बढ़ोतरी होगी।

स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने रिडेक्शनसनेट्सवर्क ड्यूट्शलैंड (आरएनडी) को बताया कि बाढ़ आपदा में, पहली प्राथमिकता प्रभावित लोगों की जल्द से जल्द मदद करना होता है, लेकिन कोविड -19 फैलने का एक बढ़ा जोखिम विकसित हो सकता है अगर लोगों को आपातकालीन आश्रयों में रखा जाता है।

स्थानीय कोविड -19 टास्क फोर्स के डेविड फ्रीचेल ने आरएनडी को बताया कि बहुत से लोगों ने सब कुछ खो दिया लेकिन हमें अब सावधान रहना होगा कि आपदा का प्रबंधन सुपर स्प्रेडर घटना न बन जाए।

आरकेआई के अनुसार, जर्मनी में दैनिक कोविड -19 संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है और मंगलवार को 1,183 मामले दर्ज किए गए।

आरकेआई के मुताबिक, मंगलवार को मरने वालों की संख्या बढ़कर 91,397 हो गई।

--आईएएनएस

एसएस/आरएचए

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters