Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsचेन्नई मेट्रो में सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का पालन नहीं

चेन्नई मेट्रो में सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का पालन नहीं

User

By NS Desk | 06-Jul-2021

चेन्नई, 6 जुलाई (आईएएनएस)। चेन्नई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने 50 प्रतिशत यात्री क्षमता के साथ अपनी सेवाएं फिर से शुरू कर दी हैं, लेकिन लोगों द्वारा एक-दूसरे से दूरी बनाए रखने का पालन नहीं किए जाने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग के नियम धराशायी हो गए हैं।

विमको नगर और तिरुवत्तूर में यात्रा करने वाले लोगों को व्यस्त समय में अधिक भीड़ का सामना करना पड़ रहा है और कई कोचों में सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन नहीं किया जाता है।

एयरपोर्ट लाइन मेट्रो सेवा में भी, भारी भीड़ देखी गई। एक निजी फर्म के कर्मचारी, मनोज सुंदरदास तिरुवत्तूर में अक्सर मेट्रो से यात्रा करते हैं। उन्होंने आईएएनएस को बताया, मेट्रो सेवा द्वारा कई स्वचालित चेतावनियों के साथ-साथ जागरूकता पैदा करने के बाद भी, लोग हैं सामाजिक दूरी नहीं बनाए रखने और लगभग 7 लोगों को एक सीट पर दबा दिया जाता है और इसी तरह बड़ी संख्या में लोग खड़े होते हैं।

उत्तरी चेन्नई लाइन के खुलने के बाद 9 किलोमीटर लंबी इस मेट्रो रूट पर भारी यातायात है और यात्रियों ने शिकायत की कि चेन्नई सेंट्रल पहुंचने तक ट्रेनें भर जाती हैं।

सीएमआरएल को अपनी क्षमता के 50 प्रतिशत के साथ काम करने की अनुमति दी गई थी। ज्यादातर दिनों में कोचों में यात्रियों की भारी भीड़ होती है और लोग खड़े होते हैं और वे आपस में दूरी बनाए नहीं रखते हैं।

आईटी कंपनी के एक कर्मचारी विनय रमेश ने कहा, मैंने सोचा था कि चेन्नई मेट्रो सुरक्षित होगी, लेकिन मुझे वातानुकूलित डिब्बों में भारी भीड़ मिली और यह एक उच्च जोखिम है। मैंने मेट्रो से यात्रा करना बंद कर दिया है और अपनी ड्राइविंग फिर से शुरू कर दी है।

हालांकि, चेन्नई मेट्रो के अधिकारियों ने कहा कि लगभग 47,000 लोग एक दिन में मेट्रो रेल सेवाओं का उपयोग कर रहे हैं और मुख्य रूप से यह यात्रियों की उपस्थिति के कारण है जो नियमित रूप से मेट्रो सेवा का उपयोग कर रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक, मेट्रो सेवा ने कोविड से पहले रोजाना औसतन 1.16 लाख यात्रियों को रिकॉर्ड किया था।

मेट्रो अधिकारियों ने कहा कि संगठन ने यात्रियों से सख्त सामाजिक दूरी बनाए रखने का आग्रह कर चुका है और मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। सीएमआरएल ने यह भी कहा कि एक जिम्मेदार एजेंसी होने के नाते उसने कोविड प्रोटोकॉल में सभी मानक संचालन प्रक्रियाओं को बनाए रखा है।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters