• Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsचिली में दिसंबर के बाद सबसे कम दैनिक कोविड-19 मामलों की रिपोर्ट की

चिली में दिसंबर के बाद सबसे कम दैनिक कोविड-19 मामलों की रिपोर्ट की

User

By NS Desk | 14-Jul-2021

सैंटियागो, 14 जुलाई (आईएएनएस)। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 1,278 मामलों की रिपोर्ट करने के बाद, चिली ने दिसंबर 2020 के बाद से दैनिक कोविड संक्रमणों की सबसे कम संख्या दर्ज की है, जिसमें 36 और मौतें भी दर्ज की गई हैं।

इन आंकड़ों के साथ, देश में कुल 1,590,887 मामले और 34,016 मौतें हुई हैं।

स्वास्थ्य मंत्री एनरिक पेरिस ने कहा, हालांकि हम नए मामलों और पॉजिटिविटी दर में उल्लेखनीय गिरावट देख रहे हैं, लेकिन स्व-देखभाल के उपायों को जारी रखना आवश्यक है, क्योंकि वे संक्रमण को रोकने में सबसे प्रभावी हैं।

जून की शुरूआत से कोविड-19 मामलों में धीरे-धीरे गिरावट के कारण, मंत्रालय ने सोमवार को देश के 32 क्षेत्रों में 10 कम्युनिस और लॉकडाउन को गुरुवार तक प्रभावी बनाने की घोषणा की।

इस बीच, राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान ने देश के कई हिस्सों में 80 प्रतिशत से अधिक स्थानीय आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया है।

इसके अलावा, चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा ने पिछले हफ्ते पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों के लिए गुरुवार से शुरू होने वाले आंदोलन की अधिक स्वतंत्रता की घोषणा की।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।