Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsकोविड मामले बढ़ने के बाद न्यूजीलैंड शीर्ष स्तर अलर्ट 4 पर पहुंचा

कोविड मामले बढ़ने के बाद न्यूजीलैंड शीर्ष स्तर अलर्ट 4 पर पहुंचा

User

By NS Desk | 17-Aug-2021

वेलिंगटन, 17 अगस्त (आईएएनएस)। ऑकलैंड समुदाय में एक पॉजिटिव कोविड -19 मामले की पहचान जो कि डेल्टा वैरिएंट होने की संभावना है, होने के बाद न्यूजीलैंड मंगलवार आधी रात से शीर्ष स्तर 4 अलर्ट पर चला जाएगा। इस बारे में न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने यहां घोषणा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में अर्डर्न के हवाले से कहा कि ऑकलैंड और कोरोमंडल प्रायद्वीप को छोड़कर सभी क्षेत्रों के लिए अलर्ट स्तर की समीक्षा तीन दिनों के बाद की जाएगी, जो सात दिनों की शुरूआती अवधि के लिए स्तर 4 पर रहने की संभावना है।

उन्होंने कहा, कड़ी मेहनत और जल्दी जाना हमारे लिए पहले काम कर चुका है।

जबकि हम जानते हैं कि डेल्टा मुकाबला करने के लिए एक ज्यादा खतरनाक दुश्मन है, पिछले साल वायरस पर काबू पाने वाली वही कार्रवाई इसे फिर से हराने के लिए लागू की जा सकती है।

देश के सबसे कठिन स्तर 4 के लॉकडाउन नियमों के तहत, स्कूल, कार्यालय और सभी व्यवसाय बंद रहेंगे और केवल आवश्यक सेवाएं ही चालू रहेंगी।

टीकों को सुरक्षित वातावरण में प्रशासित किया जा सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए टीकाकरण को भी 48 घंटों के लिए निलंबित कर दिया जाएगा।

यह मामला न्यूजीलैंड का छह महीने में समुदाय में पहला मामला है।

मंगलवार तक, न्यूजीलैंड के कोविड मामले और मरने वालों की संख्या क्रमश: 2,926 और 26 है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters