Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsकोविड मानदंडों के उल्लंघन के लिए दिल्ली के तिलक नगर में बाजार 27 जुलाई तक बंद

कोविड मानदंडों के उल्लंघन के लिए दिल्ली के तिलक नगर में बाजार 27 जुलाई तक बंद

User

By NS Desk | 23-Jul-2021

नई दिल्ली, 23 जुलाई (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी के बाजारों में कोविड के उचित मानदंडों का उल्लंघन जारी है, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने दिल्ली के विभिन्न बाजारों को विशिष्ट अवधि के लिए बंद करने का आदेश दिया है।

डीडीएमए के शुक्रवार के आदेश के मुताबिक दिल्ली का तिलक नगर बाजार 27 जुलाई तक बंद रहेगा।

डीडीएमए के अधिकारियों ने कहा कि कोविद प्रोटोकॉल उल्लंघन के बाद तिलक नगर इलाके के कई बाजारों को बंद कर दिया गया है।

पटेल नगर के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट जितेंद्र सिंह ने दुकानदारों और लोगों द्वारा कोविड के उचित व्यवहार का पालन नहीं करने की रिपोर्ट के बाद माल रोड, मुख्य बाजार, मंगल बाजार रोड, पुराना बाजार और फल बाजार क्षेत्र सहित तिलक नगर बाजारों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

डीडीएमए के आदेश में कहा गया है, यह बताया गया था कि बाजार के आम जनता / दुकानदार स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं, जो कई तरीकों से कोविड के मामले को बढ़ा सकते हैं और बाजार भविष्य में कोविड -19 फैलाने के लिए हॉटस्पॉट हो सकता है।

आदेश में कहा गया है कि तिलक नगर स्टेशन हाउस ऑफिसर से एक रिपोर्ट प्राप्त हुई थी कि 22 जुलाई को एक निरीक्षण से पता चला है कि, तिलक नगर बाजार में डीडीएमए दिशानिर्देशों/ कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया था और यह सिफारिश की गई थी कि फिर से वायरस के प्रसार से बचने के लिए बाजार को तीन से पांच दिनों के लिए बंद रहे।

महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए दिल्ली में 19 अप्रैल से 30 मई तक पूर्ण तालाबंदी की गई थी। कोविड -19 की स्थिति में सुधार के रूप में शहर का चरणबद्ध अनलॉकिंग शुरू हुई।

बाजारों को 7 जून को फिर से खोलने की अनुमति दी गई थी। हालांकि, बार-बार कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन की घटनाओं के कारण शहर भर के कई बाजारों को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया, जिनमें लक्ष्मी नगर, लाजपत नगर, जनपथ, कमला नगर और सरोजिनी नगर शामिल हैं।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters