Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsकोविड के प्रतिबंध हटने के बाद पर्यटक पहुंच रहे हम्पी के ओपन संग्रहालय

कोविड के प्रतिबंध हटने के बाद पर्यटक पहुंच रहे हम्पी के ओपन संग्रहालय

User

By NS Desk | 15-Jul-2021

हम्पी (कर्नाटक), 15 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक के सबसे महत्वपूर्ण विश्व धरोहर स्थलों में से एक हम्पी के लिए पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जो बेंगलुरु से लगभग 340 किलोमीटर दूर स्थित है।

तुंगभद्रा नदी के तट पर एक बड़े क्षेत्र में बिखरे हुए स्मारकों के खुले संग्रहालय के रूप में लोकप्रिय हम्पी देश और विदेश से बड़ी संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करता है।

जब 24 जून को प्रतिबंध हटा लिया गया, तो 300 से अधिक पर्यटकों ने साइट का दौरा किया। यहां तक कि महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना से भी बड़ी संख्या में पर्यटक जिन्हें सप्ताहांत की पाबंदियों के बारे में जानकारी नहीं थी, फिर भी हम्पी पहुंचे थे।

जुलाई के पहले सप्ताह में जब सप्ताहांत प्रतिबंध हटा दिए गए, तो पर्यटकों की संख्या लगभग 2,000 को छू गई। पिछले वीकेंड में तीन विदेशी नागरिकों ने भी साइट का दौरा किया। विरुपाक्ष मंदिर, विट्ठल मंदिर, कमल महल, रानी स्नान और महानवमी डिब्बा पर भीड़ जमा होती दिख रही थी।

बेल्लारी और विजयनगर जिलों में अधिक कोविड मामलों के बाद हम्पी दो महीने से अधिक समय तक बंद रहा।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters