Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsकोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए केरल और असम का दौरा करेंगे मंडाविया

कोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए केरल और असम का दौरा करेंगे मंडाविया

User

By NS Desk | 14-Aug-2021

नई दिल्ली, 14 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करने के लिए केरल और असम के दौरे पर जाएंगे।

केरल में, मंडाविया के 16 अगस्त को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से मिलने की उम्मीद है और इस दौरान वह राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और महामारी के प्रबंधन में लगे अन्य अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

उनके साथ राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) के निदेशक और स्वास्थ्य मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी होंगे।

केरल में कोविड का प्रकोप जारी है और शुक्रवार को राज्य में 20,000 से अधिक नए मामले सामने आए थे।

मुख्यमंत्री द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में 1,42,501 नमूनों को परीक्षण के लिए भेजे जाने के बाद 20,452 नए नए मामले दर्ज किए गए है। उन्होंने बयान में कहा कि दैनिक कोविड टेस्ट पॉजिटिविटी रेट (टीपीआर) 14.35 प्रतिशत दर्ज की गई है। यह लगातार तीसरी बार है कि राज्य में जब यह 14 प्रतिशत से ऊपर दर्ज की गई है।

इसके अलावा बयान में कहा गया है कि इस अवधि के दौरान 16,856 लोग ठीक भी हुए हैं, जबकि कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1,80,000 है।

हाल के दिनों में पूर्वोत्तर क्षेत्र में भी कोविड के मामले बढ़ रहे हैं। इस बीच मंडाविया 17 अगस्त को अपनी असम यात्रा के दौरान स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ स्थितियों की जमीनी समीक्षा करेंगे।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) ने एक बुलेटिन में कहा कि असम में शुक्रवार को कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या 5,78,733 पहुंच गई है। यहां शुक्रवार को 763 लोग संक्रमित पाए गए, जबकि 20 लोगों ने संक्रमण के कारण अपनी जान गंवा दी। इसके बाद अब राज्य में संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या 5,471 हो गई है।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters