Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsकोविड का डेल्टा संस्करण ईरान के अधिकांश हिस्सों में फैला

कोविड का डेल्टा संस्करण ईरान के अधिकांश हिस्सों में फैला

User

By NS Desk | 05-Jul-2021

तेहरान, 5 जुलाई (आईएएनएस)। कोविड-19 का डेल्टा संस्करण राजधानी तेहरान सहित ईरान के अधिकांश हिस्सों में फैल गया है। कोरोनावायरस के नए संस्करण ने पूर्वी और दक्षिणपूर्वी सीमाओं से ईरान में प्रवेश किया है, जिससे मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हो गई। कोविड -19 मामलों को देख रहे ईरानी राष्ट्रीय मुख्यालय ने घोषणा की है।

सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार मुख्यालय के प्रवक्ता अलीरेजा रायसी ने रविवार को ईरानी स्टूडेंट्स न्यूज एजेंसी (आईएसएनए) के हवाले से कहा, इस (नए प्रकार के) वायरस की अत्यधिक संक्रामक प्रकृति को देखते हुए, यह मामलों और अस्पताल में भर्ती होने की संख्या को और बढ़ा सकता है।

ईरानी स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, ईरान में, तेहरान सहित कम से कम 92 शहरों को रेड अलर्ट और 183 अन्य को नारंगी पर रखा गया है।

डेली के अनुसार, रायसी ने कहा रेड अलर्ट पर शहरों में प्रतिबंधों को बहाल करने की आवश्यकता है, साथ ही कार्यस्थल पर अधिकतम 30 प्रतिशत सरकारी कर्मचारियों की अनुमति है।

उन्होंने कहा इस बीच, सभी गैर-जरूरी व्यवसायों को बंद करने की आवश्यकता है और लाल और नारंगी के रूप में कोडित प्रांतों से आने-जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

रूहानी ने कहा, हम एक अद्वितीय कोरोनावायरस स्थिति में हैं .. हम मामलों में वृद्धि देख रहे हैं, नए उछाल को ईरान में प्रकोप की पांचवीं लहर कह सकते हैं।

ईरानी स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी कमजोर समूहों का टीकाकरण करने के लिए आने वाले हफ्तों में टीकाकरण में वृद्धि की घोषणा की है।

रविवार तक, ईरान में कोरोना के 3,254,818 मामले दर्ज किए गए और इस महामारी से 84,792 लोगों की मौत हुई है।

इस बीच, देश में 4,463,565 ईरानियों को टीकों की पहली खुराक मिली है, जबकि 1,988,380 ने दोनों खुराक ले ली है।

--आईएएनएस

एसएस/आरएचए

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters