Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsकेरल में 7,316 कोविड मौतों में हेराफेरी: कांग्रेस

केरल में 7,316 कोविड मौतों में हेराफेरी: कांग्रेस

User

By NS Desk | 27-Jul-2021

तिरुवनंतपुरम, 27 जुलाई (आईएएनएस)। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के आरोपों के बाद कोविड की मौतों की सूची के साथ आने का वादा करने के लगभग एक महीने बाद मंगलवार को विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन एक सूची लेकर आए, जिसमें कहा गया कि 7,316 कोविड की मौत को कम करके आंका गया है।

सतीसन ने कहा कि उनके पास यह देखने के लिए न्यायपालिका से संपर्क करने के अलावा विकल्प है कि मृत्यु के आंकड़ों में उचित जवाबदेही है।

सतीसन ने कहा, ऐसे कई लोगों की मौतों को शामिल नहीं किया गया है, जिनकी कॉमरेडिटी थी, लेकिन कोविड के साथ निधन हो गया। ऐसी खबरें हैं कि सरकार की ओर से मौखिक आदेश चिकित्सा पेशेवरों को पारित किए गए हैं जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऐसी मौतों को शामिल करने की आवश्यकता नहीं है। हमारे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं होगा, लेकिन इस गलत को ठीक करने के लिए कानूनी निवारण की तलाश करने की जरूरत है।

सतीसन ने राज्य द्वारा संचालित सूचना केरल मिशन से सूचना के अधिकार के माध्यम से सुरक्षित कोविड मौतों की सूची जारी की, जिसमें कहा गया है कि जनवरी 2020 से 13 जुलाई, 2021 तक राज्य में 23,486 कोविड की मौतें हुईं।

सतीसन ने कहा, हालांकि, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा सोमवार को जारी किए गए दैनिक आंकड़ों में, कुल कोविड की मौत केवल 16,170 थी, जिससे पता चलता है कि 7,316 कोविड के कारण मौतें हुईं, जिनका विजयन ने कोई हिसाब नहीं दिया।

सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद और केंद्र से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया कि कोविड के कारण गुजरने वाले लोगों को मुआवजा प्रदान किया जाए, विजयन सरकार और कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष के बीच आदान-प्रदान हुआ। बाद में आरोप लगाया गया कि एक प्रतिक्रिया का सामना करने के डर से, राज्य में वास्तविक कोविड की मौतों को कम करने के लिए एक ठोस प्रयास किया गया था ।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters