Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsकेंद्र ने केरल को वैक्सीन की 1.10 करोड़ खुराक देने का वादा किया

केंद्र ने केरल को वैक्सीन की 1.10 करोड़ खुराक देने का वादा किया

User

By NS Desk | 16-Aug-2021

तिरुवनंतपुरम, 16 अगस्त (आईएएनएस)। केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन और उनके स्वास्थ्य विशेषज्ञों की टीम के साथ सोमवार को बंद कमरे में बैठक के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने अगले महीने के अंत से पहले राज्य को लगभग 1.10 करोड़ वैक्सीन खुराक की आपूर्ति करने का वादा किया।

विजयन ने राज्य द्वारा सामना किए जा रहे टीके की कमी का मुद्दा उठाया और सितंबर के अंत से पहले चरणों में एक करोड़ से अधिक खुराक प्राप्त करने की कामना की।

सूत्रों के मुताबिक, मंडाविया ने केरल में बिना किसी अपव्यय के टीकों का प्रबंधन करने के तरीके पर प्रसन्नता व्यक्त की।

उन्होंने इस बात की भी सराहना की कि केरल कोविड से मृत्युदर को बहुत कम रखने में सक्षम रहा है।

मंडाविया ने अपने ट्वीट में कहा कि उन्होंने विजयन और राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज और राज्य के अन्य अधिकारियों के साथ गहन बैठक की।

उन्होंने लिखा, केंद्र सरकार ने आपातकालीनकोविड प्रतिक्रिया पैकेज के तहत केरल को 267.35 करोड़ रुपये आवंटित किए। यह राज्य के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करेगा और प्रभावी ढंग से कोविड-19 का प्रबंधन करेगा। इसके अलावा, केरल के प्रत्येक जिले को मेडिसिन पूल बनाने के लिए 1 करोड़ रुपये उपलब्ध कराए जाएंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि केरल के लिए समय की जरूरत है कि अधिक सावधानी बरती जाए, क्योंकि ओणम का त्योहार नजदीक है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग को प्रभावी ढंग से मजबूत करना होगा।

मंडाविया दोपहर के करीब राज्य में पहुंचे और विजयन के साथ बैठक के बाद, यहां राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल का दौरा किया। उनका रात में दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters