Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsकर्नाटक के निजी अस्पतालों, प्रयोगशालाओं को कोविड के परिणामों को अपडेट करने के लिए चेतावनी जारी

कर्नाटक के निजी अस्पतालों, प्रयोगशालाओं को कोविड के परिणामों को अपडेट करने के लिए चेतावनी जारी

User

By NS Desk | 02-Aug-2021

बेंगलुरु, 2 अगस्त (आईएएनएस)। कर्नाटक में बृहत बेंगलुरु महानगर पालिक (बीबीएमपी) ने निजी अस्पतालों और प्रयोगशालाओं को निर्देश दिया है कि वे मरीजों को दिए जाने से पहले बीबीएमपी और भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) को कोविड सकारात्मक रोगियों की रिपोर्ट साझा करें।

मुख्य आयुक्त गौरव गुप्ता ने रविवार शाम को इस संबंध में एक आदेश जारी किया था जिसमें निजी अस्पतालों और प्रयोगशालाओं को बीबीएमपी में कोविड -19 सकारात्मक मामलों को अपडेट करने और आईसीएमआर पोर्टल पर विवरण अपलोड करने का आदेश दिया गया था।

बीबीएमपी के संज्ञान में आया है कि कई नैदानिक केंद्र और निजी अस्पताल बीबीएमपी अधिकारियों को सूचित करने या आईसीएमआर पोर्टल पर अपडेट करने से पहले ही मरीजों को सीधे कोविड -19 परीक्षा के परिणाम दे रहे हैं।

मुख्य आयुक्त बीबीएमपी गौरव ने कहा कि कोविड19 को एक महामारी घोषित किया गया है और सभी निजी प्रतिष्ठानों के परीक्षण और उपचार के लिए बीबीएमपी को सभी कोविड सकारात्मक मामलों की रिपोर्ट करना अनिवार्य है। यह संक्रामक रोग की समय पर और प्रभावी रोकथाम और निगरानी सुनिश्चित करेगा।

आदेश में कहा गया है कि यह निर्देशित किया जाता है कि सभी प्रयोगशालाएं, निजी अस्पताल रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) या आरटी-पीसीआर या किसी अन्य अनुमोदित कोविड परीक्षण का परीक्षण आईसीएमआर पोर्टल पर तुरंत परिणाम अपडेट करेंगे।

आदेश में कहा गया है यदि कोई प्रयोगशाला या अस्पताल उपर्युक्त आदेश का उल्लंघन करता पाया जाता है, तो कर्नाटक महामारी रोग अध्यादेश 2020, कर्नाटक निजी चिकित्सा प्रतिष्ठान अधिनियम 2017 और आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत सख्त कार्रवाई शुरू की जाएगी।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters