Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsकर्नाटक के कोविड प्रभावित कोडागु जिले में लॉकडाउन बढ़ा

कर्नाटक के कोविड प्रभावित कोडागु जिले में लॉकडाउन बढ़ा

User

By NS Desk | 05-Jul-2021

बेंगलुरु, 5 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक भले ही राज्य में कोविड प्रतिबंधों में ढील देकर अर्थव्यवस्था को और अनलॉक करने के लिए तैयार है, जिसमें बेंगलुरु भी शामिल है। मगर कोडागु जिले में लॉकडाउन और दो सप्ताह के लिए यानी सोमवार से 19 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है।

जिले के एक अधिकारी ने रविवार को आईएएनएस को फोन पर बताया, पॉजिटिविटी रेट 7.21 प्रतिशत पर बनी हुई है, इसलिए राज्य सरकार ने कोविड के मामलों को 5 प्रतिशत से कम करने के लिए जिले में तालाबंदी को और दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है।

कोडागु राज्य में बेंगलुरु से लगभग 240 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में है, जो जैव विविधता से भरपूर पश्चिमी घाटों में बसा है।

अधिकारी ने कहा, शुक्रवार को रात नौ बजे से सोमवार को सुबह छह बजे तक सप्ताहांत के कर्फ्यू के साथ-साथ सभी कार्यदिवसों में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रात का कर्फ्यू जारी रहेगा।

राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, शनिवार को 182 नए मामले दर्ज किए गए, जिसमें जिले के कोविड मामलों की संख्या 30,958 हो गई, जिसमें 1,596 सक्रिय मामले शामिल हैं, जबकि 29,091 लोग ठीक हो गए, जिसमें 150 रोगियों को दिन में छुट्टी दे दी गई।

हालांकि रविवार को किसी की मौत नहीं हुई, लेकिन जिले में मरने वालों की संख्या 271 है।

अधिकारी ने कहा, केरल से सीमा पार से आने वाले लोगों को सीमावर्ती जिले में प्रवेश करने के लिए नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट या टीकाकरण प्रमाणपत्र ले जाना होगा।

जिला प्राधिकरण ने गतिविधियों को प्रतिबंधित करने के लिए नागरिकों को घर पर दैनिक आवश्यक सामान पहुंचाने का निर्णय लिया है।

अधिकारी ने कहा, लोगों और वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने के लिए जिले भर में जांच की जाती है, क्योंकि अन्य गतिविधियों के साथ पर्यटन भी प्रतिबंधित है।

दूध, सब्जियां, फल, मछली और मांस सहित दैनिक जरूरतों को बेचने वाली दुकानें सप्ताह के दिनों में सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुली रहेंगी।

--आईएएनएस

एसजीके

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters