Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsकनाडा कोविड -19 की चौथी लहर से ग्रसित : शीर्ष डॉक्टर

कनाडा कोविड -19 की चौथी लहर से ग्रसित : शीर्ष डॉक्टर

User

By NS Desk | 13-Aug-2021

ओटावा, 13 अगस्त (आईएएनएस)। कनाडा की मुख्य जन स्वास्थ्य अधिकारी थेरेसा टैम ने गुरुवार को कहा कि कनाडा कोविड-19 महामारी की चौथी लहर से जूझ रहा है क्योंकि देश में वायरस के कई रूप फैल रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, टैम ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश के राष्ट्रीय मामलों की संख्या जुलाई के अंत से बदतर हो गई है।

सीटीवी के अनुसार, कनाडा ने गुरुवार को कोविड -19 के 2,138 नए मामले दर्ज किए, जिसमें कुल 1,447,439 मामले सामने आए, जिनमें 26,692 मौतें शामिल हैं।

कनाडा के सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत ओंटारियो ने गुरुवार को 513 नए मामले दर्ज किए, जून के मध्य के बाद पहली बार 500 से अधिक मामले सामने आए। पिछली बार ओंटारियो ने एक ही दिन में कोविड-19 के 500 से अधिक मामलों की रिपोर्ट 13 जून को की थी, जब 530 मामलों की पहचान की गई थी।

इस बीच, अल्बर्टा प्रांत ने 550 नए मामले दर्ज किए और ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत ने 513 नए संक्रमणों की पुष्टि की।

उन्होंने कहा, हम देश भर में कोविड -19 गतिविधि में वृद्धि की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। नवीनतम राष्ट्रीय निगरानी डेटा से संकेत मिलता है कि कनाडा में एक चौथी लहर चल रही है और यह मामले एक मजबूत पुनरुत्थान प्रक्षेपवक्र के साथ साजिश रच रहे हैं।

वर्तमान में कनाडा में 13,000 से अधिक सक्रिय मामले हैं, जो जुलाई के अंत से दोगुने से अधिक हैं। टैम ने कहा कि रोजाना 1,500 नए मामले सामने आ रहे हैं और अधिकांश 20 से 39 वर्ष की आयु के लोगों में हैं।

उन्होंने कहा, सौभाग्य से, मौतों की संख्या कम बनी हुई है, प्रतिदिन औसतन सात मौतें हो रही हैं।

स्वास्थ्य प्रणाली पर चौथी लहर के प्रभाव को कम करने के लिए या बैक-टू-स्कूल योजनाओं को खतरे में डालने के लिए, उसने अधिक कनाडाई लोगों से टीकाकरण के लिए अपनी आस्तीन ऊपर रोल करने का अनुरोध किया।

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters