Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsकंबोडिया को चीनी कोविड-19 टीकों की नई खेप मिली

कंबोडिया को चीनी कोविड-19 टीकों की नई खेप मिली

User

By NS Desk | 11-Jul-2021

नोम पेन्ह, 11 जुलाई (आईएएनएस)। कंबोडिया को शनिवार को चीनी कोविड -19 टीके, सिनोवैक और सिनोफार्म की नई खेप मिली। दक्षिण पूर्व एशियाई देश में कोविड -19 मामले की कुल संख्या 60,000 के करीब पहुंच गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय के राज्य सचिव योक संबाथ ने कहा कि नई आवक में बायोफार्मास्युटिकल फर्म सिनोवैक बायोटेक से खरीदे गए सिनोवैक टीके और दवा कंपनी सिनोफार्म से ऑर्डर किए गए सिनोफार्म के टीके शामिल हैं।

उन्होंने नोम पेन्ह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टीके प्राप्त करते हुए संवाददाताओं से कहा आज एक खास दिन है क्योंकि हमें बड़ी संख्या में कोविड-19 टीके मिले हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य ने अब तक चीन और विश्व स्वास्थ्य संगठन की कोवैक्स सुविधा से टीकों की 16 मिलियन से अधिक खुराक प्राप्त की है।

कंबोडिया ने 10 फरवरी को एक कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू किया। अब तक 4.79 मिलियन लोगों, या 10 मिलियन लक्षित वयस्क आबादी में से 47.9 प्रतिशत लोगों को टीका लगाया गया है।

कंबोडिया में कोविड -19 संक्रमण दर में बढ़ोतरी जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि राज्य ने शनिवार को 933 नए मामले दर्ज किए, जिससे कुल मामले बढ़कर 59,978 हो गए हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के कंबोडिया के प्रतिनिधि ली एलन ने नए मामलों और मौतों में वृद्धि पर चिंता व्यक्त की।

उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा, कंबोडिया में कोविड -19 की स्थिति बेहतर नहीं हो रही है। मैं बढ़ते संक्रमण और मौतों से बहुत चिंतित हूं। मुझे पता है कि चिंता अपने आप में कोई समाधान नहीं है। अधिक प्रभावी गैर-फार्मास्युटिकल हस्तक्षेप (एनपीआई) के बिना, इसके बेहतर होने की संभावना नहीं है।

--आईएएनएस

एसएस/आरएचए

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters