Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsओडिशा के मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तीसरी लहर के लिए पूरी तरह तैयार रहने के दिये निर्देश

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तीसरी लहर के लिए पूरी तरह तैयार रहने के दिये निर्देश

User

By NS Desk | 23-Jul-2021

भुवनेश्वर, 23 जुलाई (आईएएनएस)। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को अधिकारियों से कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रहने को कहा, जो अगस्त के अंत तक प्रभावित हो सकती है।

राज्य में कोविड-19 परि²श्य की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए पटनायक ने कहा, वैज्ञानिकों की भविष्यवाणी के अनुसार, अगर अगस्त के अंत तक तीसरी लहर आती है, तो हमें स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रहना होगा।

उन्होंने कहा, भले ही राज्य में स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन यह शालीनता का समय नहीं है। अधिक सावधानी हमें वायरस से सुरक्षित रखेगी।

पटनायक ने अधिकारियों से कहा कि वे कोविड -19 मानदंडों को सख्ती से लागू करना सुनिश्चित करें ताकि लोग एक स्थान पर अनावश्यक रूप से इकट्ठा न हों।

स्वास्थ्य को उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं और मानव संसाधनों को मजबूत करने पर जोर दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करना जिला प्रशासन की बड़ी जिम्मेदारी है कि लोगों को परेशानी मुक्त स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें।

हर जीवन अनमोल है राज्य की स्वास्थ्य नीति का आधार है। पटनायक ने कहा कि इसलिए थाने से लेकर एसपी और कलेक्टर तक सभी को यह सुनिश्चित करना होगा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर जिला स्तर तक स्वास्थ्य सेवाओं के वितरण में कोई समस्या न हो।

सूत्रों ने कहा कि राज्य ने महामारी से प्रभावित समाज के विभिन्न वर्गों को आजीविका सहायता प्रदान करने के लिए लगभग 2,000 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters