Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा न्यू साउथ वेल्स में कोविड-19 के मामले

ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा न्यू साउथ वेल्स में कोविड-19 के मामले

User

By NS Desk | 14-Aug-2021

सिडनी, 14 अगस्त (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा कोविड-19 प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) है। जो शनिवार को 466 नए स्थानीय मामले दर्ज किए, पिछले दिनों 390 नए संक्रमितों के मामले सामने आए, जिससे 20 प्रतिशत की छलांग के साथ एक नया शिखर पर आ गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में चार मौतें भी दर्ज की गईं, जिससे इस प्रकोप में मरने वालों की कुल संख्या 43 हो गई।

बिगड़ती स्थिति का सामना करते हुए, अधिकारियों ने कुछ सख्त प्रतिबंधों की घोषणा की है।

सोमवार से, ग्रेटर सिडनी और आसपास के क्षेत्रों में निवासियों के लिए आवाजाही का दायरा 10 किमी से घटाकर 5 किमी कर दिया गया है।

21 अगस्त से लोगों को क्षेत्रीय एनएसडब्ल्यू की यात्रा करने के लिए परमिट की आवश्यकता होगी।

जो लोग नियमों का उल्लंघन करते हैं, जैसे कि आत्म-अलगाव, परमिट पर झूठ बोलना या संपर्क ट्रेस के लिए झूठ बोलना, 5,000 डॉलर का मौके पर जुमार्ने का सामना करना पड़ेगा।

जो लोग दो-व्यक्ति बाहरी व्यायाम नियमों का पालन नहीं करते हैं, या अचल संपत्ति का निरीक्षण करने और यात्रा करने के लिए क्षेत्रीय एनएसडब्ल्यू में प्रवेश करते हैं, उन्हें 3,000 डॉलर का जुर्माना लगाया जाएगा।

उन स्थानीय सरकारी क्षेत्रों में रहने वाले लोग बाहरी मनोरंजन के लिए घर से बाहर नहीं निकल सकते हैं, जैसे कि किसी पार्क में या बाहर ले जाने वाली दुकानों या कैफे में इकट्ठा होना।

एनएसडब्ल्यू प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने कहा कि प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर नकेल कसने के लिए, विशेष रूप से चिंता के उन स्थानीय सरकारी क्षेत्रों में एक मजबूत पुलिस उपस्थिति होगी।

अतिरिक्त 500 ऑस्ट्रेलियाई रक्षा बल उन लोगों में शामिल होंगे जो पहले से ही एनएसडब्ल्यू में थे। ताकि स्थानीय पुलिस को प्रतिबंधों का अनुपालन सुनिश्चित करने में मदद मिल सके।

उन्होंने कहा, बढ़ी हुई जुर्माना और बढ़ी हुई पुलिस उपस्थिति यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि जो लोग गलत काम कर रहे हैं उन्हें पकड़ा जाए और उचित सजा दी जाए।

प्रीमियर ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एनएसडब्ल्यू के उत्तरी भाग के एक क्षेत्र आर्मिडेल पर लॉकडाउन को भी बढ़ा दिया है।

--आईएएनएस

एनपी/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters