Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsऑस्ट्रेलिया में मॉडर्ना वैक्सीन को मंजूरी

ऑस्ट्रेलिया में मॉडर्ना वैक्सीन को मंजूरी

User

By NS Desk | 10-Aug-2021

कैनबरा, 10 अगस्त (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के चिकित्सा नियामक ने मॉडर्ना की कोविड-19 वैक्सीन को अस्थायी मंजूरी दे दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने घोषणा की कि चिकित्सीय सामान प्रशासन (टीजीए) ने ऑस्ट्रेलियाई वयस्कों के बीच उपयोग के लिए मॉडर्ना वैक्सीन की अनंतिम स्वीकृति प्रदान की है।

वैक्सीन की दस लाख खुराक सितंबर में ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी, जिसके लिए 28 दिनों के अंतराल पर दो खुराक देने की आवश्यकता होगी।

मॉरिसन ने कहा कि फाइजर और एस्ट्राजेनेका से खुराक के शीर्ष पर रोलआउट में तीसरा टीका जोड़ने से सरकार को 2021 के अंत तक 70 प्रतिशत वयस्क आबादी को पूरी तरह से टीकाकरण के लक्ष्य तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

उन्होंने सोमवार दोपहर एक बयान में कहा, हर टीकाकरण जीवन बचाता है और हमें 16 साल से ज्यादा उम्र के 70 प्रतिशत आस्ट्रेलियाई लोगों तक पहुंचने के करीब एक कदम आगे ले जाता है।

मंगलवार की सुबह, स्वास्थ्य और वृद्ध देखभाल मंत्री, ग्रेग हंट ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के रोलआउट में जोड़ा गया तीसरा कोविड -19 वैक्सीन कठिन अवधि के दौरान वैक्सीन योजना को बढ़ावा देता है।

टीजीए की मंजूरी ऐसे समय में आई है जब न्यू साउथ वेल्स और विक्टोरिया में लगभग 12 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई, क्रमश: देश के सबसे और दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले राज्य, कोविड -19 के डेल्टा वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन में हैं।

फरवरी में देश में अपना रोलआउट शुरू करने के बाद से अब तक 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के लगभग 22.5 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को दो कोरोनावायरस वैक्सीन खुराक प्राप्त हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, सोमवार दोपहर तक, ऑस्ट्रेलिया में कोविड -19 के 36,630 पुष्ट मामले थे और पिछले 24 घंटों में स्थानीय रूप से प्राप्त मामलों की संख्या 298 थी।

--आईएएनएस

एसएस/आरएचए

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters