Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsएआई एज कंप्यूटिंग फर्म ब्लेज ने भारत की योजनाओं को बढ़ावा देने के लिए 71 मिलियन डॉलर किए निवेश

एआई एज कंप्यूटिंग फर्म ब्लेज ने भारत की योजनाओं को बढ़ावा देने के लिए 71 मिलियन डॉलर किए निवेश

User

By NS Desk | 28-Jul-2021

मुंबई, 28 जुलाई (आईएएनएस)। एआई एज कंप्यूटिंग कंपनी ब्लेज ने घोषणा की है कि उसने फ्रैंकलिन टेम्पलटन और टेमासेक के नेतृत्व में 71 मिलियन डॉलर की फंडिंग की है। और इसका लक्ष्य हैदराबाद में अपनी सुविधा में इंजीनियरिंग और ग्राहक सेवा टीमों का आक्रामक रूप से विस्तार करना है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह फंडिंग ऑटोमोटिव, स्मार्ट रिटेल, स्मार्ट सिटी और औद्योगिक बाजारों में उच्च प्रदर्शन, कम बिजली, कम लागत वाले एआई हार्डवेयर और परिवर्तनकारी एआई सॉफ्टवेयर समाधानों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए उत्पाद रोडमैप के एक्सीलेरेशन का समर्थन करेगी।

इसमें कहा कि भारत में कृषि, स्वास्थ्य सेवा, स्मार्ट सिटी और अन्य पहलों में एआई-आधारित परिवर्तनकारी प्रगति की काफी संभावनाएं हैं।

ब्लेज के सीईओ दिनकर मुनागला ने कहा, हम अपने अगली पीढ़ी के उत्पादों में तेजी लाने और एकीकृत हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर प्रसाद देने में अपनी बढ़त बनाए रखने के लिए पूरी तरह से तैनात हैं।

लेटेस्ट सीरीज डी फंडिंग दौर में डेंसो और अन्य नए और मौजूदा निवेशकों की भागीदारी देखी गई।

फ्रैंकलिन टेम्पलटन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और पोर्टफोलियो प्रबंधक जेपी स्कैंडलियोस ने कहा, ब्लेज ने एज कंप्यूटिंग के लिए एआई की शक्ति का दोहन करने वाले संगठनों के लिए मूल्य निर्माण को सक्षम करने की क्षमता का प्रदर्शन किया है।

सीरीज डी दौर से पहले, ब्लेज ने रणनीतिक और उद्यम निवेशकों से इक्विटी फंडिंग में 87 मिलियन डॉलर हासिल किए थे।

ब्लेज ने कहा कि वह हार्डवेयर डिजाइन, सॉफ्टवेयर विकास, सत्यापन, अनुसंधान और ग्राहक सेवाओं सहित विभिन्न कार्यों में इंजीनियरों और एआई प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों को काम पर रखकर भारत में अपने प्रतिभा आधार को मजबूत करने की योजना बना रहा है।

--आईएएनएस

एनपी/एएनएम

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters