Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsउच्चतम स्तर पर पहुंच रहा इटली का कोविड संक्रमण दर

उच्चतम स्तर पर पहुंच रहा इटली का कोविड संक्रमण दर

User

By NS Desk | 30-Jul-2021

रोम, 30 जुलाई (आईएएनएस)। इटली के स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि देश में कोरोनावायरस संक्रमण दर मई के मध्य से अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच रहा है, जबकि लगातार 15 हफ्तों की गिरावट के बाद मृत्यु दर में वृद्धि हुई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने 6,171 नए संक्रमणों की सूचना दी, जो मई के मध्य के बाद से एक दिन का बड़ा आंकड़ा है।

हालांकि, यह अभी भी मार्च 2020 में 25,000 से ज्यादा और नवंबर 2020 में 40,000 से ज्यादा के दैनिक शिखर से काफी नीचे है।

नई वृद्धि के साथ, देश में कुल मामले और मरने वालों की संख्या वर्तमान में 4,336,906 और 128,029 है।

जीआईएमबीई फाउंडेशन, एक स्वास्थ्य निगरानी समूह है जो देश के कोरोनावायरस स्थिति पर साप्ताहिक रिपोर्ट जारी करता है। उसने गुरुवार को कहा कि साप्ताहिक मृत्यु टोल 111 थी, जो एक सप्ताह पहले 76 थी । पहली बार साप्ताहिक आंकड़ा 15 सप्ताह की गिरावट के बाद बढ़ा है।

फाउंडेशन ने यह भी कहा कि देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या में 42 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जो एक सप्ताह पहले के 49,000 से ज्यादा की तुलना में 70,000 से ज्यादा है।

समाचार रिपोटरें ने देश में बढ़ी हुई सामाजिक गतिविधि के साथ संयुक्त रूप से वायरस के उच्च-संक्रामक डेल्टा वेरिएंट के निरंतर प्रसार को जिम्मेदार ठहराया है।

संख्या को कम से कम आंशिक रूप से नियंत्रण में रखना देश का वैक्सीन रोलआउट कार्यक्रम है, जो यूरोप में सबसे प्रभावी है।

अब तक, देश ने 31.6 मिलियन से अधिक लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया था, जो 12 वर्ष या उससे ज्यादा आयु की आबादी के 58.6 प्रतिशत के बराबर है।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters