Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsइटली में स्वास्थ्य कर्मियों को लिए कोविड टीकाकरण कराना अनिवार्य

इटली में स्वास्थ्य कर्मियों को लिए कोविड टीकाकरण कराना अनिवार्य

User

By NS Desk | 06-Jul-2021

रोम, 6 जुलाई (आईएएनएस)। इटली में स्वास्थ्य सेवाओं में काम करने वाले पेशेवरों के लिए वैक्सीनेशन को अनिवार्य कर दिया गया है। ये जानकारी स्थानीय मीडिया के हवाले से मिली है।

अंसा समाचार एजेंसी ने स्वास्थ्य मंत्री रॉबटरे स्पेरांजा के हवाले से सोमवार को कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं में काम करने वाले सभी लोगों के लिए टीकाकरण अनिवार्य है।

स्पेरन्जा ने कहा, हमें इस नियम को पूरी तरह से लागू करने के लिए काम करते रहना होगा, क्योंकि इस महामारी को समाप्त करने के लिए टीकाकरण हमारा सबसे महत्वपूर्ण उपकरण है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री की टिप्पणी दो दिन बाद आई है जब देश के उत्तरी क्षेत्रों में लगभग 300 स्वास्थ्य कर्मियों ने इस आवश्यकता के खिलाफ ब्रेशिया में एक प्रशासनिक अदालत के समक्ष कानूनी अपील दायर की थी।

कार्यकर्ता अपनी अपील को इस दावे पर आधारित करेंगे कि इस नियम ने इटली के संविधान में नागरिक के स्वास्थ्य के अधिकार को परिभाषित करने वाले लेख का उल्लंघन किया है, जिसमें कहा गया है कि कोई भी अपनी इच्छा के विरुद्ध किसी भी स्वास्थ्य उपचार से गुजरने के लिए बाध्य नहीं हो सकता है।

इस मुद्दे पर सोमवार को इटालियन फेडरेशन ऑफ मेडिकल एसोसिएशन (एफएनओएमसीईओ) के अध्यक्ष फिलिपो एनेली ने चर्चा की और कहा अदालत जुलाई के मध्य में कानूनी मामले की सुनवाई कर सकती है।

उन्होंने एडनक्रोनोस समाचार एजेंसी को बताया, मैं याद दिलाना चाहता हूं कि हमारे संवैधानिक न्यायालय ने पहले ही फैसला सुनाया है कि टीकाकरण जरूरी नहीं है।

देशभर में टीकाकरण के प्रयास जारी रहे।

नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, अब तक अधिकृत टीकों की 54 मिलियन से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं, और 21 मिलियन से अधिक लोगों, जो देश की 12 से अधिक आबादी का 39 प्रतिशत से अधिक है, पूरी तरह से प्रतिरक्षित किया गया है।

पिछले साल फरवरी में देश में महामारी फैलने के बाद से, इटली ने 4,263,797 कोरोना वायरस मामले और 127,680 मौतें दर्ज की हैं।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters