Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsइंडोनेशिया में 2 अगस्त तक बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन

इंडोनेशिया में 2 अगस्त तक बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन

User

By NS Desk | 26-Jul-2021

जकार्ता, 26 जुलाई (आईएएनएस)। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने घोषणा की है कि इंडोनेशिया में चल रहे कोविड-19 प्रतिबंधों को अगले आठ दिनों के लिए बढ़ाकर 2 अगस्त तक कर दिया जाएगा।

विडोडो ने रविवार देर रात एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा स्वास्थ्य, अर्थव्यवस्था और सामाजिक गतिशीलता के पहलुओं पर विचार करके, हमने 26 जुलाई से 2 अगस्त तक स्तर 4 पीपीकेएम (सार्वजनिक गतिविधि प्रतिबंध) को लागू करना जारी रखने का फैसला किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विडोडो ने लोगों से अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट और अन्य खतरनाक उपभेदों के संभावित उद्भव के प्रति सतर्क रहने को कहा।

इस बीच, समुद्री और निवेश मामलों के समन्वय मंत्री लुहुत बिनसर पंडजैतन ने रविवार को कहा कि जावा और बाली में 33 जिलों और शहरों में स्तर 3 प्रतिबंध लगाए गए हैं, जबकि स्तर 4, जो उच्चतम स्तर का प्रतिबंध है, 99 क्षेत्रों में लागू किया गया है।

पंडजैतन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया,स्तर 4 और स्तर 3 पीपीकेएम के कार्यान्वयन का मूल्यांकन तीन मुख्य कारकों के आधार पर किया जाता है, अर्थात संचरण दर का संकेतक और विश्व स्वास्थ्य संगठन के दिशानिदेशरें के आधार पर स्वास्थ्य प्रणाली की प्रतिक्रिया, और तीसरा संकेतक सामाजिक-आर्थिक स्थिति है समुदाय।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कुल कोविड संक्रमण की संख्या बढ़कर 3,166,505 हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 83,279 हो गई है।

वायरस देश के सभी 34 प्रांतों में फैल गया है और डेल्टा वेरिएंट ने कुछ क्षेत्रों में मामलों में वृद्धि हुई है।

प्रकोप की दूसरी लहर के बीच कई क्षेत्रों में सार्वजनिक गतिशीलता पर प्रतिबंध बनाए रखते हुए इंडोनेशिया अपने बड़े पैमाने पर टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी ला रहा है।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters