Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsआयरलैंड में डेल्टा वेरिएंट के 70 प्रतिशत से अधिक मामले

आयरलैंड में डेल्टा वेरिएंट के 70 प्रतिशत से अधिक मामले

User

By NS Desk | 06-Jul-2021

डबलिन, 6 जुलाई (आईएएनएस)। आयरलैंड में अब पुष्टि किए गए मामलों में डेल्टा कोरोनवायरस वायरस का हिस्सा 70 प्रतिशत से ज्यादा है। इसकी जानकारी एक वरिष्ठ सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आयरिश स्वास्थ्य विभाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी टोनी होलोहन ने सोमवार शाम को जारी एक बयान में यह टिप्पणी की।

बयान में कहा गया है कि आयरलैंड में सोमवार को कोविड के 365 नए पुष्ट मामले सामने आए, जिससे कुल संख्या 274,306 हो गई।

होलोहन ने कहा, जबकि यह संस्करण एक चुनौती पेश कर रहा है, हममें से जो पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं, वे अपने टीके पर भरोसा कर सकते हैं। डेल्टा वेरिएंट उन लोगों के लिए एक जोखिम साबित हो सकता है जो बिना टीकाकरण या दूसरी खुराक के टीके की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

उन्होंने जनता से सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाह का पालन करने और कोविड -19 के खिलाफ टीका लगवाने का आह्वान किया, जब उन्हें टीका लगाया जाना है।

नवीनतम उपलब्ध आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि 27 जून तक, आयरलैंड में कोविड -19 वैक्सीन की 4 मिलियन से ज्यादा खुराक दी गई थी, जो इसकी कुल आबादी का लगभग 80 प्रतिशत है।

प्रधानमंत्री माइकल मार्टिन ने दिन में पहले स्थानीय मीडिया को बताया कि उनका मानना है कि आयरलैंड में करीब 50 प्रतिशत लोगों को 6 जुलाई तक पूरी तरह से टीका लगाया जाएगा।

सोमवार से आयरलैंड में और ज्यादा कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील दी गई है।

उनमें ज्यादा लोगों को बाहरी कार्यक्रमों में शामिल होने की अनुमति देना और अधिकतम 50 लोगों को शादी के रिसेप्शन में शामिल होने देना शामिल था।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters