Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsआयरलैंड में जोरदार टीका कैंपेन के बावजूद तेजी से नए कोविड मामले सामने आए

आयरलैंड में जोरदार टीका कैंपेन के बावजूद तेजी से नए कोविड मामले सामने आए

User

By NS Desk | 08-Aug-2021

डबलिन, 8 अगस्त (आईएएनएस)। उच्च टीकाकरण दर प्राप्त करने के बावजूद, आयरलैंड के दैनिक कोविड -19आंकड़ो ने संक्रमण की वर्तमान लहर के टूटने के बाद से एक और रिकॉर्ड बनाया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्वास्थ्य विभाग के हवाले से बताया कि शनिवार को आयरलैंड में कोरोना के 1,828 नए पुष्ट मामले सामने आए।

विभाग के आंकड़ों के अनुसार, यह लगातार दूसरा दिन है जब आयरलैंड ने मौजूदा लहर में रिकॉर्ड उच्च मामलों की सूचना दी।

स्वास्थ्य विभाग के उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी रोनन ग्लिन ने कहा कि आयरलैंड में 14-दिवसीय घटना दर बढ़कर 386 प्रति 100,000 जनसंख्या हो गई है, जो कि फरवरी की शुरूआत से सबसे अधिक है।

आयरलैंड में दैनिक मामलों की संख्या जुलाई के मध्य में पांच महीने से अधिक समय में पहली बार 1,000 के स्तर को पार करने के बाद, लगातार 22 दिनों तक उस आंकड़े से ऊपर रहा है।

26 जुलाई को समाप्त सप्ताह में, आयरलैंड ने 9,000 से अधिक पुष्ट मामलों की सूचना दी, जो संक्रमण की पहली और दूसरी लहर में दर्ज उच्चतम साप्ताहिक संख्या से कहीं अधिक है, जो पिछले साल अप्रैल और अक्टूबर में देश में आई थी।

आयरलैंड में कोरोना मामलों में तेजी ऐसे समय में आई है जब देश ने कोविड -19 के खिलाफ आबादी का टीकाकरण करने में उल्लेखनीय प्रगति की है।

कोविड19 पर कैबिनेट कमेटी ने कहा कि आयरलैंड में सभी आयु समूहों में (कोविड -19 वैक्सीन का) स्तर अंतरराष्ट्रीय तुलना से अधिक है।

समिति के अनुसार, आयरलैंड में 60 लाख की आबादी में से 32 लाख लोगों को खुराकें दी जा चुकी है। अनुमानित रूप से 50 लाख लोगों ने पहली खुराक प्राप्त की है, जबकि 28.5 लाख लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

सीथ ही कहा कि गंभीर बीमारी, अस्पताल में भर्ती होने, गहन देखभाल इकाई में भर्ती होने और वर्तमान लहर में मृत्यु दर पिछली लहरों की तुलना में कम है, और टीकाकरण ने इन आंकड़ों को कम करने में प्रभावी भूमिका निभाई है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters