Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsआने वाले हफ्तों में अमेरिका में दैनिक कोविड के मामले दो लाख से अधिक हो सकते हैं: एनआईएच

आने वाले हफ्तों में अमेरिका में दैनिक कोविड के मामले दो लाख से अधिक हो सकते हैं: एनआईएच

User

By NS Desk | 16-Aug-2021

वॉशिंगटन, 16 अगस्त (आईएएनएस)। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के निदेशक फ्रांसिस कोलिन्स ने कहा कि आने वाले दिनों में यूएस कोविड मामले एक दिन में दो लाख से अधिक हो सकते हैं क्योंकि डेल्टा वेरिएंट द्वारा संचालित वायरस का नवीनतम उछाल बहुत तेजी से ऊपर की ओर जा रहा है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने रविवार को फॉक्स न्यूज पर कोलिन्स के हवाले से कहा, मुझे आश्चर्य होगा अगर हम अगले कुछ हफ्तों में एक दिन में 200,000 मामलों को पार नहीं करते हैं, और यह दिल दहला देने वाला है क्योंकि हमने कभी नहीं सोचा था कि हम फिर से उस स्थान पर वापस आएंगे। वह जनवरी-फरवरी था, अब अगस्त में ये नहीं होना चाहिए था।

लेकिन यहाँ हम डेल्टा वेरिएंट के साथ हैं, जो बहुत संक्रामक है, और यह दिल दहला देने वाली स्थिति है।

कोलिन्स ने कहा, हम संकट में हैं और इसे बदलने के लिए हम जो कुछ भी कर सकते हैं, उसे करने की कोशिश करना एक महत्वपूर्ण मोड़ है।

उन्होंने कहा कि देश में बाल चिकित्सा मामलों की संख्या में तेज वृद्धि बहुत चिंताजनक है, उन्होंने कहा, कम से कम 400 बच्चों की मौत वायरस से हुई है।

कोलिन्स ने कहा, अभी हमारे पास अस्पताल में लगभग 2,000 बच्चे हैं। उनमें से कई आईसीयू में हैं, उनमें से कुछ चार साल से कम उम्र के हैं।

विशेष रूप से डेल्टा के इतने संक्रामक होने के कारण बच्चे बहुत गंभीर रूप से जोखिम में हैं और यह हम सभी पर निर्भर है कि हम उनकी रक्षा के लिए हर संभव प्रयास करें और साथ ही हम हर किसी की रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं।

12 साल से कम उम्र के बच्चों को कोविड -19 वैक्सीन प्राप्त करने के लिए अधिकृत नहीं किया गया है।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले सात दिनों में औसतन लगभग 129,000 दैनिक नए मामले सामने आए हैं, जो कि 5 जुलाई से हर दिन बढ़ रहे है।

अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स ने सोमवार को अपडेट की गई एक रिपोर्ट में कहा कि पिछले एक हफ्ते में बच्चों के लगभग 94,000 कोविड -19 मामले सामने आए।

महामारी की शुरूआत के बाद से 5 अगस्त तक देश में लगभग 43 लाख बच्चों ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, सोमवार की सुबह तक, अमेरिका ने 36,669,696 पुष्ट मामले और 621,605 मौतें दर्ज की हैं।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters