Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsआगरा में 100 दिन बाद कोविड का 1 भी मामला नहीं आया

आगरा में 100 दिन बाद कोविड का 1 भी मामला नहीं आया

User

By NS Desk | 05-Jul-2021

आगरा, 5 जुलाई (आईएएनएस)। ताजनगरी में 100 दिनों से अधिक समय के बाद कोविड-19 का एक भी मामला नहीं पाया गया। इससे अत्यधिक तनाव वाले चिकित्सा बुनियादी ढांचे को काफी राहत मिली। वैसे, पिछले कुछ दिनों में केवल दो या तीन मामले ही देखे गए।

अधिकारियों के अनुसार, मार्च 2020 से अब तक कुल मामलों की संख्या 25,709 है। मरने वालों की कुल संख्या 453 है। अब सक्रिय मामलों की संख्या 63 है। अब तक 11,95,181 नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है। रिकवरी रेट 97.99 फीसदी है।

जीवन धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है, क्योंकि प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। चिकित्सा बिरादरी ने यूं तो अभी आसन्न तीसरी लहर को लेकर चेतावनी जारी नहीं करती है, लेकिन लोगों से कहा है कि वे सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करते रहें।

इस बीच, नेमिचंद होम्योपैथिक अस्पताल के डॉक्टरों ने तीसरी लहर को रोकने के लिए नि:शुल्क निवारक दवाएं बांटनी शुरू कर दी है। निदेशक प्रदीप गुप्ता ने दावा किया कि होम्योपैथी में कोविड-19 और यहां तक कि ब्लैक फंगस के इलाज के लिए पर्याप्त दवाएं हैं। अस्पताल ने बड़ी संख्या में गंभीर मरीजों का इलाज किया है।

गुप्ता ने अफसोस जताया, हालांकि, सरकार ने हमें कोई अवसर नहीं दिया है या वैकल्पिक उपचारों के लिए सहायता प्रदान नहीं की है।

--आईएएनएस

एसजीके

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters