Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsआंध्र कोविड कॉल सेंटर ने दूसरी लहर में 10 लाख टेली-परामर्श को संभाला

आंध्र कोविड कॉल सेंटर ने दूसरी लहर में 10 लाख टेली-परामर्श को संभाला

User

By NS Desk | 22-Jul-2021

अमरावती, 22 जुलाई (आईएएनएस)। महामारी की दूसरी लहर के दौरान चिकित्सा सलाह के लिए राज्य भर के लोगों द्वारा आंध्र प्रदेश सरकार के कोविड कॉल सेंटर पर 10 लाख फोन कॉल किए गए।

1 मई से बुधवार तक 104 कॉल सेंटरों पर टेली-कंसल्टेशन ने 10 लाख को पार किया। इसके लिए 104 टेली-परामर्श टोल फ्री नंबर है।

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, कोविड मामलों में वृद्धि को देखते हुए, 16 अप्रैल को एचसीएल परिसर, गन्नवरम में और 13 मई को एपीआईआईसी भवन, मंगलागिरी में राज्य में विकसित स्थिति को संभालने के लिए उचित उपाय करने के लिए 104 कॉल सेंटर को नया रूप दिया गया।

डॉक्टरों को दूरस्थ टेली-परामर्श करने और कोविड के लक्षणों के लिए 104 कॉल करने वालों का मूल्यांकन करने, वचुर्अल परीक्षण और आगे की कार्रवाई के लिए सलाह जैसे परीक्षण, चिकित्सा सलाह और अन्य के लिए काम पर रखा गया था।

कॉल सेंटर में 5,523 डॉक्टर पंजीकृत थे, जिनमें 1,132 विशेषज्ञ डॉक्टर शामिल थे।

उन्होंने कहा, सभी डॉक्टरों के लिए कोविड प्रोटोकॉल पर प्रशिक्षण और वेबिनार आयोजित किए गए और डॉक्टरों को 104 टेली-परामर्श मोबाइल ऐप दिए गए।

इनकमिंग कॉल प्राप्त करने के लिए, जिला 104 कमांड नियंत्रण केंद्रों के समन्वय में 333 कर्मचारी सदस्य एचसीएल परिसर में तीन शिफ्टों में काम कर रहे हैं।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters