Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsअमेरिका अगले महीने से अपने नागरिकों को कोविड -19 बूस्टर शॉट्स लगाएगा

अमेरिका अगले महीने से अपने नागरिकों को कोविड -19 बूस्टर शॉट्स लगाएगा

User

By NS Desk | 19-Aug-2021

वॉशिंगटन, 19 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिका अगले महीने से अपने नागरिकों को कोविड -19 बूस्टर शॉट्स लगाना शुरू करेगा। नए डेटा से पता चलता है कि वैक्सीन सुरक्षा समय के साथ कम हो जाती है। शीर्ष अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को यह घोषणा की।

अधिकारियों ने एक संयुक्त बयान में कहा कि हम 20 सितंबर से शुरू होने वोल सप्ताह से दूसरी खुराक के 8 महीने बाद सभी अमेरिकियों को बूस्टर शॉट्स देने के लिए तैयार हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बयान पर रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के निदेशक डॉ. रोशेल वालेंस्की, कार्यवाहक एफडीए आयुक्त डॉ. जेनेट वुडकॉक, व्हाइट हाउस के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ. एंथनी फौसी और अन्य अमेरिकी स्वास्थ्य नेताओं द्वारा हस्ताक्षर किए गए है।

यह नीति उन लोगों पर लागू होगी जिन्होंने मॉडर्ना या फाइजर के टीके प्राप्त किए हैं, और साथ ही यह एफडीए से प्राधिकरण और सीडीसी की वैक्सीन सलाहकार समिति द्वारा समीक्षा पर निर्भर है।

अधिकारियों ने कहा कि हमारे नवीनतम आकलन के आधार पर, गंभीर बीमारी, अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु के खिलाफ मौजूदा सुरक्षा आने वाले महीनों में कम हो सकती है, खासकर उन लोगों में जिन्हें अधिक जोखिम है।

बूस्टर शॉट्स की सिफारिश करने का निर्णय तब आया जब अमेरिका डेल्टा वेरिएंट से जूझ रहा है।

सीडीसी के अनुसार, 72.2 प्रतिशत अमेरिकी वयस्कों को कोविड -19 वैक्सीन की एक खुराक मिली है, जिसमें से 61.8 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरएचए

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters