Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsअमेजॉन को भारत सहित वैश्विक स्तर पर भारी नुकसान का सामना करना पड़ा

अमेजॉन को भारत सहित वैश्विक स्तर पर भारी नुकसान का सामना करना पड़ा

User

By NS Desk | 12-Jul-2021

नई दिल्ली, 12 जुलाई (आईएएनएस)। अमेजॉन ऑनलाइन स्टोर को सोमवार को भारत सहित वैश्विक स्तर पर नुकसान का सामना करना पड़ा, क्योंकि उपयोगकतार्ओं ने जब ऑर्डर देने की कोशिश की, तो वो अपने प्रोडक्ट के पेज तक नहीं पहुंच सके।

वेबसाइट आउटेज ट्रैकर डाउनडेटेक्टर के अनुसार, ई-कॉमर्स दिग्गज के ऑनलाइन स्टोर को सोमवार की सुबह करीब 7 बजे दिक्कत का सामना करना पड़ा।

जहां 65 फीसदी यूजर्स ने वेबसाइट खोलने में समस्या बताई, वहीं 23 फीसदी ने लॉग-इन और 12 फीसदी ने चेक-आउट की समस्या बताई।

अमेजॉन ने कहा कि कंपनी इस मुद्दे को सुलझाने के लिए काम कर रही है।

एक ट्वीट में कहा नमस्कार दोस्तों, क्या आप आज अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट पर किसी भी उत्पाद का विवरण देख पा रहे हैं। कुछ चीजों को ऑर्डर करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उत्पाद विवरण पृष्ठ नहीं मिल रहा है। एक ही मुद्दे पर एक दर्जन विभिन्न उत्पादों की कोशिश की! अमेजॉन इंडिया ब्रोकन या एक बग?

मई में, अमेजॉन को भारत के कुछ हिस्सों में एक संक्षिप्त आउटेज का सामना करना पड़ा, जिससे इसकी वेबसाइट और कई उपयोगकतार्ओं के लिए खरीदारी का अनुभव प्रभावित हुआ। लगभग दो घंटे की आंशिक रुकावट के बाद वेबसाइट चालू हो गई थी।

डाउनडेटेक्टर ने अमेजनडॉटइन पर समस्याओं में भारी वृद्धि दिखाई, यह उल्लेख करते हुए कि आउटेज के दौरान भारतीयों को सबसे अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ा, वेबसाइट में लॉग इन करना और चेक आउट करना।

पिछले साल नवंबर में, अमेजॉन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) जो कि वाणिज्य दिग्गज की क्लाउड शाखा है, उसको अमेरिकी क्षेत्र में कई वेबसाइटों और ऐप्स को प्रभावित करने वाले बड़े पैमाने पर आउटेज का सामना करना पड़ा और ठीक होने में कुछ घंटे लग गए।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters