Looking for
  • Home
  • Blogs
  • CoronaVirus Newsअबू धाबी ने अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए नया प्रोटोकॉल किया तैयार

अबू धाबी ने अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए नया प्रोटोकॉल किया तैयार

User

By NS Desk | 15-Aug-2021

दुबई, 15 अगस्त (आईएएनएस)। अबू धाबी 20 अगस्त से केवल टीकाकरण वाले नागरिकों और पर्यटकों को सार्वजनिक स्थानों पर जाने की अनुमति देगा।

अबू धाबी आपातकाल, संकट और आपदा समिति ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी में यात्रा प्रक्रियाओं को भी अपडेट किया है।

अलहोसन ऐप (यूएई में कोविड -19 ऐप) को सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश के लिए हरा रंग होने की जरूरत है। सभी टीकाकृत व्यक्तियों को हरे रंग का दर्जा प्राप्त है। यदि यह ग्रे है, तो व्यक्ति को प्रवेश से वंचित कर दिया जाएगा।

हरे रंग की स्थिति एक निगेटिव पीसीआर टेस्ट के परिणाम के बाद दिखाई देती है और 30 दिनों तक रहता है। एलहोसन ऐप पर हरे रंग की स्थिति के साथ टीकाकरण से छूट प्राप्त लोगों के लिए भी प्रवेश की अनुमति है, जो एक निगेटिव पीसीआर टेस्ट के बाद दिखाई देता है और सात दिनों तक रहता है।

16 वर्ष से कम उम्र के बच्चे, जिनकी स्थिति बिना किसी टेस्ट के अलहोसन ऐप पर हरे रंग के रूप में दिखाई देगी, उन्हें भी प्रवेश की अनुमति होगी।

गैर-टीकाकृत व्यक्तियों और ऐप पर ग्रे स्थिति वाले, जो एक समय सीमा समाप्त पीसीआर टेस्ट को दिखाता है, इन सार्वजनिक स्थानों में प्रवेश करने से प्रतिबंधित है।

सार्वजनिक स्थानों में प्रवेश करने की प्रक्रिया आगंतुकों और पर्यटकों पर भी लागू होती है। जिन लोगों ने एक नया निवास परमिट प्राप्त किया है, उनके पास टीकाकरण के लिए 60 दिनों की छूट अवधि है।

अलहोसन ऐप पर टीकाकरण की स्थिति को बनाए रखने के लिए, दूसरी खुराक प्राप्त करने के छह महीने बाद एक बूस्टर खुराक लेनी चाहिए। उन सभी को 30 दिनों की छूट अवधि दी जाती है, जिन्होंने छह महीने से अधिक समय पहले अपनी दूसरी खुराक ली है, इससे पहले कि उनकी स्थिति 20 सितंबर को ग्रे हो जाएगी।

प्रवेश प्रतिबंधों वाले सार्वजनिक स्थान शॉपिंग सेंटर, रेस्तरां, कैफे और अन्य सभी खुदरा आउटलेट (शॉपिंग सेंटर के बाहर स्थित सहित), साथ ही जिम, मनोरंजक सुविधाएं और खेल गतिविधियां, स्वास्थ्य क्लब, रिसॉर्ट, संग्रहालय, सांस्कृतिक केंद्र और थीम पार्क हैं।

सूची में विश्वविद्यालय, संस्थान सार्वजनिक और निजी स्कूल और बच्चों की नर्सरी भी शामिल हैं।

अबू धाबी में प्रवेश करने वाले आगंतुकों के लिए, उन्हें फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटीजनशिप (आईसीए) ऐप के रजिस्टर अराइवल्स सेक्शन में पंजीकरण करना होगा, फॉर्म को पूरा करना होगा और एक अंतर्राष्ट्रीय टीकाकरण प्रमाणपत्र अपलोड करना होगा। फिर उन्हें अलहोसन ऐप डाउनलोड करने के लिए एक लिंक सहित एक एसएमएस प्राप्त होगा।

अबू धाबी पहुंचने पर, आगंतुकों को हवाई अड्डे पर या आईसीए ऐप या वेबसाइट के माध्यम से एक एकीकृत पहचान संख्या (यूआईडी) प्राप्त होगी। अलहोसन ऐप को डाउनलोड करने और आईसीए पंजीकरण के लिए उपयोग किए गए यूआईडी और फोन नंबर का उपयोग करके या संयुक्त अरब अमीरात में पीसीआर टेस्ट करते समय पंजीकरण करने की आवश्यकता है।

अबू धाबी में प्रवेश करने वाले नागरिकों, निवासियों और आगंतुकों के लिए ताजा यात्रा प्रक्रिया रविवार से लागू हो गई है।

ग्रीन लिस्ट वाले गंतव्यों से अबू धाबी पहुंचने वाले टीकाकरण यात्रियों को संगरोध की आवश्यकता के बिना आगमन पर पीसीआर टेस्ट करना होगा और 6 वें दिन पीसीआर टेस्ट करना होगा।

अन्य गंतव्यों से आने पर, उन्हें आगमन पर पीसीआर टेस्ट, सात दिनों के लिए संगरोध और 6 वें दिन पीसीआर टेस्ट कराना होगा।

प्रोटोकॉल पूरी तरह से टीका लगाए गए संयुक्त अरब अमीरात के नागरिकों और निवासियों के साथ-साथ आगंतुकों पर भी लागू होता है।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters