Looking for
  • Home
  • Blogs
  • Ayurveda Streetलाइफस्टायल डिसॉर्डर और आयुर्वेद पर व्याख्यान

लाइफस्टायल डिसॉर्डर और आयुर्वेद पर व्याख्यान

User

By NS Desk | 23-Jan-2022

Lifestyle Disorders and Ayurveda

लाइफस्टायल डिसॉर्डर और आयुर्वेद पर डॉ. प्रद्योत बिकाश कर महापात्र का निरोगस्ट्रीट पर व्याख्यान

मोटापा, अनिंद्रा, मधुमेह जैसी कई बीमारियों की बड़ी वजह हमारी खराब जीवनशैली है। हमारी दिनचर्या खराब हो चुकी है और हम आयुर्वेद में वर्णित दिनचर्या और ऋतुचर्या के विपरीत जीवन जी रहे हैं जिसका हमारे स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है। 

इसी को ध्यान में रखते हुए निरोगस्ट्रीट एप के वेबिनारों की शृंखला में आज लाइफस्टायल डिसॉर्डर और आयुर्वेद पर परिचर्चा होगी। इसमें मुख्य वक्ता के रूप में डॉ. प्रद्योत बिकाश कर महापात्र (Dr. Pradyot Bikash Kar Mahapatra) इस विषय पर अपनी बात विस्तार से रखेंगे। 

वेबिनार का प्रसारण निरोगस्ट्रीट एप पर होगा जिसे आयुर्वेद चिकित्सक और छात्र गूगल प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड के बाद आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा जो बेहद आसानी से हो जाएगा। 

आज के व्याख्यान के मुख्य वक्ता डॉ. प्रद्योत बिकाश कर महापात्र ने कलकत्ता विश्वविद्यालय से आयुर्वेद में MD कायचिकित्सा में Ph.D की डिग्री हासिल की है। उनके 35 से अधिक शोध पत्र International Journal में  प्रकाशित हुए हैं और 50 से अधिक लेख राष्ट्रीय स्तर की पत्र-पत्रिकाओं में अबतक छप चुके हैं। 
 
वे Institute of Post Graduate Ayurvedic Education & Research (SVSP) के Deptt.of Kayachikitsa में बतौर Reader कार्यरत हैं। उसके अलावा वे West Bengal Ayurved Council के Vice president और West Bengal University of Health Sciences (WBUHS ) के PhD Committee के Member भी हैं। 

पूर्व में वे Central Council of Indian Medicine (CCIM)और Scientific Advisory Group CCRAS .Govt.of India के सदस्य भी रह चुके हैं। पश्चिम बंगाल सरकार में वरिष्ठ आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के पद पर भी उन्होंने पूर्व में काम किया है।

Dr. Pradyot Bikash Kar Mahapatra ने University of Calcutta से Ayurveda में MD और कायचिकित्सा में Ph.D की डिग्री हासिल की है। उनके 35 से अधिक शोध पत्र International Journal में  प्रकाशित हुए हैं और 50 से अधिक लेख राष्ट्रीय स्तर की पत्र-पत्रिकाओं में अबतक छप चुके हैं। 

आज के व्याख्यान की जानकारी - 
विषय - Lifestyle Disorder & Ayurveda  
वक्ता - Dr. Pradyot Bikash Kar Mahapatra
दिन   - 23 जनवरी, 2022 
समय - शाम 5 से 6 बजे 
  मंच - निरोगस्ट्रीट एप 
लिंक - https://bit.ly/nirogapp

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters