Looking for
  • Home
  • Blogs
  • Ayurveda Streetआयुष पवेलियन में पहुंचे आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल

आयुष पवेलियन में पहुंचे आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल

User

By NS Desk | 24-Nov-2021

आयुष पवेलियन में पहुंचे आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल

दिल्ली के प्रगति मैदान में 14 नवंबर से चल रहे भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला (आईआईटीएफ) 2021 में मंगलवार को केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल एवं आयुष राज्य मंत्री डॉ. मुंजपरा महेंद्रभाई ने शिरकत की।

दिल्ली के प्रगति मैदान में 14 नवंबर से चल रहे भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला (आईआईटीएफ) 2021 में मंगलवार को केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल एवं आयुष राज्य मंत्री डॉ. मुंजपरा महेंद्रभाई ने शिरकत की। मंत्रियों नें हॉल न.10 में स्थित आयुष पवेलियन में जाकर विभिन्न आयुष स्टॉल्स का जायज़ा लिया और आयुष डॉक्टर, योग विशेषज्ञों के साथ मेले में पहुंचे लोगों से बातचीत की। उन्होंने योग प्रशिक्षक और विद्यार्थियों की प्रशंसा की। आयुष रक्षा किट और आयुष औषधियों की खरीदारी कर जनता को आयुष को अपनाने का संदेश भी दिया।

केंद्रीय आयुष मंत्री और आयुष राज्य मंत्री ने यूनानी के स्टॉल पर मुरब्बा-ए आमला, हरीरा, यूनानी कहवा और हलवा घीकर जैसे आयुष आहारों का स्वाद लिया। वहीं सिद्ध के स्टॉल पर भृंगराज चॉकलेट, भुना चना व काले तिल के लड्डू, राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान के स्टॉल पर पोषक कुकीज़ और केंद्रीय योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान परिषद के स्टॉल पर वेज पोहा, तिल लड्डू केरेट राइस और रोस्टेड चना, पनीर ड्राई करी, मेथी राइस और मिक्स स्प्राउट सलाद आदि का स्वाद लिया। उन्होंने लोगों को वितरित किए जा रहे आईसी मटेरियल को देखा। उनके साथ आयुष सचिव वैद्य राजेश कोटेचा, विशेष सचिव श्री प्रमोद कुमार पाठक व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि देश की आज़ादी के 75 वें वर्ष में ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ पर आयोजित आईआईटीएफ-2021, ‘आत्मनिर्भर भारत” की थीम पर केंद्रित है, जो 14 से 27 नवंबर तक चलेगा।
यह भी पढ़े► आयुष-64 की प्रौद्योगिकी सीसीआरएएस ने 46 कंपनियों को हस्तांतरित की

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters