Looking for
  • Home
  • Blogs
  • Ayurveda Streetसर्बानंद सोनोवाल द्वारा श्री धर्मस्थल मंजूनाथेश्वर कॉलेज ऑफ आयुर्वेद एंड हॉस्पिटल में “रत्नश्री- आरोग्यधाम” का उद्घाटन

सर्बानंद सोनोवाल द्वारा श्री धर्मस्थल मंजूनाथेश्वर कॉलेज ऑफ आयुर्वेद एंड हॉस्पिटल में “रत्नश्री- आरोग्यधाम” का उद्घाटन

User

By NS Desk | 28-Sep-2021

रत्नश्री आरोग्यधाम की स्थापना की गई

श्री धर्मस्थल मंजूनाथेश्वर कॉलेज ऑफ आयुर्वेद एंड हॉस्पिटल में “रत्नश्री- आरोग्यधाम” का उद्घाटन

केंद्रीय आयुष, पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्री श्री सर्बानंद सोनोवाल ने आज उडुपी, कर्नाटक स्थित श्री धर्मस्थल मंजूनाथेश्वर आयुर्वेद हॉस्पिटल की एक नई इकाई रत्नश्री आरोग्यधाम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सुश्री शोभा करंदलाजे और कर्नाटक के समाज कल्याण तथा पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री श्री कोटा श्रीनिवास पुजारी भी उपस्थित रहे।

 इस नई इकाई में एस्थेटिक मेडिसिन यूनिट- श्रृंगार, डीलक्स वार्ड- हेल्थ कॉटेज यूनिट, ध्यान मंदिर, पंचकर्मा सेंटर और स्पेशल वार्ड शामिल है।

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सोनोवाल ने समग्र स्वास्थ्य को प्रोत्साहन देने में आयुर्वेद की भूमिका को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि उपचार की आयुष प्रणाली को अपनाकर भारतीयों के स्वास्थ्य में सुधार किया जा सकता है और इस प्रकार एक स्वस्थ भारत का निर्माण किया जा सकता है। उन्होंने आयुर्वेद की वैश्विक स्वीकार्यता के लिए इस क्षेत्र में व्यापक अनुसंधान कराने पर जोर दिया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के “आत्म निर्भर भारत” के विजन को साकार करने के लिए, इस नए शुरू हुए अस्पताल से मानव जाति की सेवा की कामना की।

एसडीएम एजुकेशन सोसायटी, उजिरे के प्रेसिडेंट डॉ. डी. वीरेंद्र हेगड़े ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में आयुर्वेद की भूमिका को रेखांकित किया। उन्होंने विशेष रूप से हाल की कोविड-19 जैसी महामारियों के दौरान लोगों की प्रतिरोधकता को बढ़ावा देने में आयुर्वेद की भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने आम जनता को अपनी बीमारियों के लिए पहले उपचार के रूप में आयुर्वेद को चुनने की सलाह दी और कहा कि इस विकल्प को पूरा करने के लिए ही रत्नश्री आरोग्यधाम की स्थापना की गई है।
यह भी पढ़े► आयुष मंत्री का गुवाहाटी के केंद्रीय आयुर्वेद अनुसंधान संस्थान का दौरा

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters