Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsडॉ. प्रमोद सावंत का आयुर्वेद डॉक्टर से गोवा के मुख्यमंत्री तक का सफर

डॉ. प्रमोद सावंत का आयुर्वेद डॉक्टर से गोवा के मुख्यमंत्री तक का सफर

User

By NS Desk | 20-Mar-2019

 Dr. Pramod Sawant's journey from Ayurvedic doctor to Goa Chief Minister

Dr. Pramod Sawant's journey from Ayurvedic doctor to Goa Chief Minister

दिल्ली/पणजी. अपनी सादगी के लिए मशहूर मनोहर पर्रिकर के असामयिक निधन के बाद गोवा के नए मुख्यमंत्री के रूप में प्रमोद सावंत ने शपथ ली. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि गोवा की राजनीति में ध्रुवतारा की तरह उदयमान प्रमोद सावंत पेशे से आयुर्वेद के चिकित्सक हैं. वे इंटिग्रेटेड मेडिकल एसोशियेशन (national integrated medical association), गोवा शाखा के सदस्य और जेनरल सेक्रेटरी भी है. उन्होंने आयुर्वेदिक चिकित्सा में महाराष्ट्र के कोल्हापुर की गंगा एजुकेशन सोसायटी से ग्रेजुएशन किया था. इसके बाद उन्होंने सोशल वर्क में पोस्ट ग्रेजुएशन पुणे की तिलक महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी से किया. आयुर्वेद चिकित्सक, खेती-किसानी और राजनीति के बीच सामंजस्य बनाते हुए उन्होने गोवा के मुख्यमंत्री तक का सफर तय किया.

डॉ. प्रमोद सावंत (pramod sawant) देश के युवा मुख्यमंत्री में से एक हैं. उनकी उम्र अभी महज 45 वर्ष है. उनका जन्म 24 अप्रैल, 1973 को हुआ और उनका पूरा नाम डॉ. प्रमोद पांडुरंग सावंत है. उनकी मां पद्मिनी सावंत और पिता पांडुरंग सावंत हैं. गोवा के मुख्यमंत्री बनने से पहले वे गोवा विधानसभा के अध्यक्ष के तौर पर कार्यरत थे. उनकी पत्नी सुलक्षणा बीजेपी महिला मोर्चा की गोवा इकाई की अध्यक्ष हैं.

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters