Looking for
  • Home
  • Blogs
  • NirogStreet Newsडॉक्टरों द्वारा सर्जरी के दौरान लापरवाही से यूपी की महिला की हालत नाजुक

डॉक्टरों द्वारा सर्जरी के दौरान लापरवाही से यूपी की महिला की हालत नाजुक

User

By NS Desk | 22-Jul-2021

cloth in stomach during surgery in hindi

लखनऊ, 22 जुलाई (आईएएनएस)। शाहजहांपुर जिले के डॉक्टरों द्वारा ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में कपड़ा छोडने के बाद एक महिला को गंभीर हालत में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया।

शाहजहांपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने इस साल जनवरी में एक सिजेरियन ऑपरेशन के दौरान लापरवाही बरता और गर्भवती महिला के पेट में कथित तौर पर एक कपड़ा छोड़ दिया था।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने तीन सदस्यीय जांच दल का गठन किया है, जिसे जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट देने को कहा गया है।

कॉलेज के प्रिंसिपल राजेश कुमार ने बुधवार को कहा कि मनोज ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी पत्नी नीलम, जो कि 30 साल की है, उन्होने 6 जनवरी को एक बच्ची को जन्म दिया था। सर्जरी के दौरान डॉक्टरों की लापरवाही से उसके पेट में एक कपड़ा रह गया था।

उन्होंने कहा कि जैसे ही उन्हें शिकायत मिली, उन्होंने एक जांच समिति का गठन किया और जांच के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

महिला के पति ने संवाददाताओं को बताया कि बेटी के जन्म के बाद उसकी पत्नी को अक्सर पेट दर्द की शिकायत रहती थी।

उन्होने कहा, मैंने उसे शाहजहांपुर के एक निजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, जहां सीटी स्कैन से पता चला कि उसके पेट में एक कपड़ा रह गया था और उसे एक ऑपरेशन के माध्यम से हटा दिया गया था। चूंकि उसकी हालत बिगड़ती जा रही थी, हम उसे लखनऊ के केजीएमयू ले आए।

उन्हें इस सप्ताह की शुरूआत में केजीएमयू में भर्ती कराया गया था और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

Read in English ► UP woman critical after doctors leave cloth in stomach during surgery

 

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters