Looking for
  • Home
  • Blogs
  • Ayurveda Streetसर्बानंद सोनोवाल ने आयुर्वेदिक पौधों को समर्पित आयुष वन का उद्घाटन किया

सर्बानंद सोनोवाल ने आयुर्वेदिक पौधों को समर्पित आयुष वन का उद्घाटन किया

User

By NS Desk | 20-Oct-2021

Shri Sarbananda Sonowal inaugurates Ayush Van news in hindi

केन्‍द्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शहर में दीनदयाल पोर्ट ट्रस्ट (डीपीटी)- रोटरी जंगल में आयोजित एक कार्यक्रम में आयुर्वेदिक पौधों को समर्पित आयुष वन का उद्घाटन किया। आयुष वन डीपीटी द्वारा हरित पट्टी क्षेत्र में आवंटित 30 एकड़ भूमि में स्थापित किया गया है, जहां शहरी क्षेत्र में हरियाली में सुधार और कच्छ क्षेत्र में वृक्षों के आवरण का घनत्व बढ़ाने के लिए वृक्षारोपण किया जा रहा है। उद्घाटन के मौके पर केन्द्रीय मंत्री ने एक पौधा भी लगाया।

इस अवसर पर केन्‍द्रीय आयुष मंत्री ने आयुष वन विकसित करने के लिए सभी हितधारकों की सराहना की और भारत के औषधीय पौधों की विशाल क्षमता और लाभों पर प्रकाश डाला। उन्‍होंने भारत की परम्‍परागत चिकित्सा पद्धति की क्षमता को हकीकत में बदलने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा किए गए कार्यों पर भी प्रकाश डाला। उन्‍होंने कहा, “प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में, आयुष वैश्विक स्तर पर पहुंच गया है और अब विश्व स्तर पर स्‍वस्‍थ और प्रसन्‍न जीवन के लिए स्वीकृत प्रमुख प्रणालियों में से एक बन रहा है।

इस अवसर पर कच्छ से सांसद विनोद चावड़ा, गांधीधाम विधायक मालती माहेश्वरी, अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
यह भी पढ़े► आयुष आधारित उद्योगों के विकास की पूर्वोत्तर में व्यापक संभावनाएं

consult with ayurveda doctor.
डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।
Subscribe to our Newsletters