Home Blogs NirogStreet News दक्षिण कोरिया बना कोरोना वायरस का नया ठिकाना

दक्षिण कोरिया बना कोरोना वायरस का नया ठिकाना

By NS Desk | NirogStreet News | Posted on :   25-Feb-2020

Coronavirus News in Hindi : दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 893 मामलों की पुष्टि

सियोल. दक्षिण कोरिया में मंगलवार तक नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के कुल 893 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। यहां डेगू शहर और इसके पास उत्तरी ग्योंगसांग प्रांत में घातक वायरस के प्रकोप को नियंत्रण में लाने के लिए खास उपाय किए जा रहे हैं, जहां अभी तक कुल 724 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं।

योनहाप न्यूज एजेंसी ने कोरिया सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (केसीडीसी) के हवाले से बताया कि मंगलवार सुबह तक रिपोर्ट किए गए 60 अन्य मामलों के बाद देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 893 तक पहुंच चुकी है।

अब तक इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से दक्षिण कोरिया में नौ लोगों की मौत हो चुकी है।

सोमवार को रिपोर्ट किए गए 161 नए मामलों की तुलना में मंगलवार को वायरस से संक्रमित लोगों में कुछ कमी जरूर देखने को मिली।

सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी और राष्ट्रपति कार्यालय ने डेंगू और उत्तरी ग्योंगसांग में वायरस को रोकने के लिए पर्याप्त उपाय करने का फैसला किया और साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि इन क्षेत्रों में लोगों के आने-जाने पर कोई पाबंदी नहीं है। (आईएएनएस)

और पढ़े कोरोनावायरस से निपटने के लिए यूरोपीय संघ (ईयू) 25.2 करोड़ डॉलर देगा

NS Desk

Are you an Ayurveda doctor? Download our App from Google PlayStore now!

Download NirogStreet App for Ayurveda Doctors. Discuss cases with other doctors, share insights and experiences, read research papers and case studies. Get Free Consultation 9625991603 | 9625991607 | 8595299366

डिस्क्लेमर - लेख का उद्देश्य आपतक सिर्फ सूचना पहुँचाना है. किसी भी औषधि,थेरेपी,जड़ी-बूटी या फल का चिकित्सकीय उपयोग कृपया योग्य आयुर्वेद चिकित्सक के दिशा निर्देश में ही करें।